• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Big ruckus in Congress before by-elections, Congress veteran met Narottam Mishra, Kamal Nath in trouble

उपचुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बवाल: नरोत्तम मिश्रा से मिला कांग्रेस का दिग्गज नेता, सकते में कमलनाथ

September 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की पांच सीटों पर उपचुनाव कब होने हैं ये तय हो चुका है। बीजेपी तारीखों के ऐलान से पहले ही एक्शन मोड में है। पर कांग्रेस अब तक उपचुनाव वाली सीटों पर ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आ रही है। इस बीच पार्टी का ही एक दिग्गज नेता प्रदेशाअध्यक्ष कमलनाथ समेत पूरी पार्टी का तनाव बढ़ा रहा है। इस तनाव की वजह है पार्टी के दिग्गज नेता की बीजेपी के कद्दावर मंत्री से मुलाकात।

मुलाकात हुई क्या बात हुई?
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने वाले कांग्रेस के ये दिग्गज नेता हैं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह। पिछले कुछ दिनों से खबर ये है कि अजय सिंह और कमलनाथ के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। कमलनाथ अक्सर विंध्य में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर बयान भी देते रहे हैं। जिसके निशाने पर अक्सर अजय सिंह को ही माना जाता रहा है। इस तनातनी के बीच पिछले दिनों अजय सिंह गृहमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों के बीच बंद कमरे में तकरीबन 40 मिनट तक चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद नरोत्तम मिश्रा के एक बयान ने कांग्रेस की धड़कने और बढ़ा दीं। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अजय सिंह जैसे नेता की प्रतिभा की सही कदर नहीं हो रही है।
क्या कमलनाथ करवा रहे हैं जासूसी?
इस मुलाकात के बाद कुछ दिन बीत भी चुके हैं। लेकिन कांग्रेस में अंदरूनी घमासान जारी है। दरअसल बंद दरवाजों के पीछे दोनों नेताओं में क्या बात हुई इसे जानने की जिज्ञासा कांग्रेस में बढ़ती जा रही है। खबर तो यहां तक है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने चंद खास लोगों को इस बैठक की जानकारी जुटाने के काम में भी लगा दिया है। हालांकि अब तक बैठक का सस्पेंस बरकरार है। सारे खुलासे तब ही होंगे जब अजय सिंह या तो कोई फैसला लेंगे या कोई नया कदम उठाएंगे। तब तक कांग्रेस की ये बेचैनी लाजमी सी नजर आती है।