बिहार: रोहतास में मिले कोरोनावायरस के 6 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 153 पहुंची

Bihar: 6 new cases of coronavirus found in Rohtas, number of infected reached 153 (lead-1)
बिहार: रोहतास में मिले कोरोनावायरस के 6 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 153 पहुंची
बिहार: रोहतास में मिले कोरोनावायरस के 6 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 153 पहुंची

डिजिटल डेस्क, पटना, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में गुरुवार को 10 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 153 पहुंच गई है। गुरुवार को मिले मरीजों में छह रोहतास जिले के और चार मुंगेर जिले के रहने वाले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को राज्य में 10 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है। उन्होंने बताया कि रोहतास जिले के कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में पांच पुरूष और एक महिला हैं। ये सभी पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में थे।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को मुंगेर में पाए पॉजिटिव लोगों में तीन महिलाएं और एक 30 वर्षीय युवक शामिल हैं। ये सभी मुंगेर के जमालपुर सदर बाजार के रहने वाले हैं। ये सभी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से कोरोना पजिटिव हुए हैं। उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 44 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इधर, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने घर से बाहर निकलने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इस मामले में आदेश जारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि इस आदेश का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 17 जिलों में सबसे अधिक 31-31 मामले मुंगेर और नालंदा जिले के हैं जबकि 29 मामले सीवान से सामने आए हैं।

इसके अलावे पटना में 16, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, बक्सर से आठ, रोहतास से सात, नवादा से तीन, भागलपुर में पांच तथा पूर्वी चंपारण, बांका, भोजपुर, सारण, लखीसराय एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है।

 

Created On :   23 April 2020 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story