राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा मतदान, 4 घंटों में 21.79 प्रतिशत लोगों ने की वोटिंग

राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा मतदान, 4 घंटों में 21.79 प्रतिशत लोगों ने की वोटिंग
बिहार उपचुनाव राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा मतदान, 4 घंटों में 21.79 प्रतिशत लोगों ने की वोटिंग

डिजिटल डेस्क, पटना। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को बिहार की दो विधानसभा सीटों पर चल रहे मतदान के पहले चार घंटों में अनुमानित 21.79 प्रतिशत मतदान हुआ है। तारापुर में जहां 23 प्रतिशत मतदान हुआ, वहीं कुशेश्वरस्थान में 20.25 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

हालांकि, मतदान की शुरुआत धीमी रही और सुबह नौ बजे तक केवल 5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, लेकिन बाद में इसमें तेजी देखने को मिली। मतदान शाम चार बजे तक होगा। चुनाव आयोग के एक अधिकारी के अनुसार, मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण चल रहा है और किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। कुल 17 प्रत्याशी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं।

3,27,242 मतदाताओं वाले तारापुर निर्वाचन क्षेत्र में 406 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 52 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के अंतर्गत आते हैं। मुंगेर जिला प्रशासन ने पांच जगहों पर बॉर्डर सील कर दिए हैं। कुशेश्वरस्थान में, दरभंगा जिला प्रशासन ने अर्धसैनिक बलों को तैनात किया है। चूंकि, निर्वाचन क्षेत्र के 60 बूथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आते हैं, इसलिए प्रशासन ने गश्त के लिए 30 नावों की व्यवस्था की है। इसके अलावा सूखे इलाकों में 80 ट्रैक्टर गश्त पर हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Oct 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story