विदेशी दुल्हन को भाया बिहारी दूल्हा, बिहार के गांव में लिए सात फेरे

Bihari groom liked foreign bride, took seven rounds in the village of Bihar, got married with pomp
विदेशी दुल्हन को भाया बिहारी दूल्हा, बिहार के गांव में लिए सात फेरे
धूमधाम से हुई शादी विदेशी दुल्हन को भाया बिहारी दूल्हा, बिहार के गांव में लिए सात फेरे

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में कई अजीबोगरीब शादियां और प्रेम कहानियां भी सुनने को मिलती हैं। कहा जाता है कि सच्चे प्यार में सरहदें मंजूर नहीं होती। ऐसा ही नजारा बिहार के गोपालगंज जिले से सामने आया है। गोपालगंज के मुरार बतराहा गांव में देसी दूल्हे और विदेशी दुल्हन की शादी चर्चा का विषय बन गई है।

हम बात कर रहे हैं फुलवरिया प्रखंड के मुरार बतराहा गांव के रहने वाले धीरज प्रसाद और फिलीपींस में पली, पढ़ीं वेलमुन डुमरा की। इनका प्यार तो शुरू हुआ फिलीपींस में लेकिन गोपालगंज के गांव में आकर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए।

धीरज और डुमरा दोनों फिलीपींस में नौकरी करते हैं। दूल्हा बने धीरज फिलहाल वहां एक होटल में मैनेजर हैं जबकि डुमरा मार्केटिंग डीलर हैं।

डुमरा को न तो हिंदी आती है न ही हिंदू धर्म की रीति रिवाजों को वह जानती हैं। डुमरा बताती हैं कि वे सेल्समैन का काम करती थीं, जहां पर भारतीय मूल के धीरज से मुलाकात हुई और एक झलक में प्यार हो गया। इसके बाद हमलोग मिलने लगे। इसके बाद फिर शादी करने की योजना बनी।

परिजनों का कहना है शादी के लिए दोनों परिवार राजी थे। डुमरा की इच्छा भारत में आकर ही शादी करने की थी। परिजनों के मुताबिक वेलमुन डुमरा अपनी शादी में स्पेशल वीजा लेकर भारत आई हैं, जबकि उनके माता-पिता को वीजा नहीं मिल पाया, जिस कारण वे शादी में शरीक नहीं हो पाए।

धीरज के गांव में बुधवार की रात हिंदू रीति रिवाज और पूरे विधि-विधान के साथ सात जन्मों तक साथ निभाने के वादे के साथ दोनों एक दूजे के हो गए।

इस शादी को लेकर इलाके में खूब चर्चा हो रही है। धीरज प्रसाद के परिवार वाले और गांव वाले भी इस शादी से बहुत खुश हैं। शादी में शामिल होने आए लोग भी विदेशी बहू को पाकर खुश हैं।

धीरज के भाई पंकज कहते हैं कि कुछ दिनों तक यहां रहने के बाद दोनों फिर फिलीपीस लौट जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस शादी से पूरा परिवार खुश है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story