कोविड को लेकर बिहार के अस्पताल अलर्ट पर, भीड़भाड़ वाले इलाके में रैंडम जांच

Bihars hospital on alert for Covid, random testing in crowded areas
कोविड को लेकर बिहार के अस्पताल अलर्ट पर, भीड़भाड़ वाले इलाके में रैंडम जांच
कोविड-19 कोविड को लेकर बिहार के अस्पताल अलर्ट पर, भीड़भाड़ वाले इलाके में रैंडम जांच

डिजिटल डेस्क, पटना। चीन में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की एडवाइजरी पर बिहार में भी सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना, (आइजीआइएमएस) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के 15 बेड सुरक्षित किए गए हैं। चीन में कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के एडवाइजरी के बाद बिहार सरकार भी सतर्क हो गई है। आईजीआईएमएस में 15 बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है और जीनोम लैब में भी डॉक्टरों को अलर्ट किया गया है। आईजीआईएमएस में टीम भी गठित कर दी है।

बुधवार को आईजीआईएमएस के साथ बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की बैठक भी हुई थी। बिहार के उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार में कोरोना को लेकर कहा है कि बिहार में फिलहाल कोरोना के सिर्फ 3 मामले हैं और इसको लेकर चिंता की जरूरत नहीं हैं। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार में कोराना जैसी फिलहाल कोई बात नहीं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बिहार ही एक ऐसा राज्य है, जहां कोरोना की नियमित जांच हो रही है। चिकित्सा विभाग को इस मामले में दो टूक निर्देश दिए गए हैं कि वह इस मामले में लगातार नजर रखें। हम पूरी तरह सतर्क हैं।

इधर, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक को निर्देश दिए गए कि वे संस्थान के माइक्रोबायालोजी विभाग से जिलों को समन्वय के आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में बैठक में यह निर्णय भी हुआ कि थोड़ी प्रतीक्षा के बाद आवश्यकता पड़ने पर वापस एक बार फिर रेलवे स्टेशन, बस अड्डों के साथ ही हाट-बाजार आदि में रैंडम कोविड टेस्ट कराए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अगले आदेश के आधार पर ही कोई कदम उठाए जाएं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story