दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: सड़क हादसों में बाइक सवारों की दर्दनाक मौत

April 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। शहर के चार फाटक ओवरब्रिज पर शनिवार शाम छोटा हाथी (ऑटो) के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाकर बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रुप से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना बीते शुक्रवार की लावाघोघरी थाना क्षेत्र की है। जहां एक तेज रफ्तार गामा चालक ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में घायल युवकों में से एक युवक ने शनिवार शाम को दम तोड़ दिया। इन दोनों ही मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
इस संबंध में कुंडीपुरा पुलिस ने बताया कि चौरई के ग्राम बाराबरयारी निवासी 40 वर्षीय रमेश पिता बरमानशा मसराम के परिवार में शादी है। शादी के लिए खरीदी करने वह छिंदवाड़ा आया था। शनिवार शाम लगभग 7.30 बजे चारफाटक ओवरब्रिज के ऊपर सामने से आ रहे तेज रफ्तार छोटा हाथी के चालक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में रमेश को गंभीर चोटें आई थी। जिसे प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने नागपुर रेफर कर दिया था। नागपुर जाते वक्त रास्ते में रमेश ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

गामा की टक्कर से बाइक सवार की मौत
इधर शुक्रवार को लावाघोघरी के ग्राम प्रधानघोघरी के समीप तेज रफ्तार गामा चालक ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी थी। हादसे में बाइक सवार तीन युवकों को चोटें आई थी। इनमें से मोहखेड़ के पठरा निवासी 24 वर्षीय रवि पिता इंदरलाल धुर्वे की हालत गंभीर थी। इलाज के बाद हालत सामान्य न होने पर चिकित्सकों ने उसे शनिवार को नागपुर रेफर कर दिया था। नागपुर ले जाते वक्त रास्ते में रवि ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
 

खेत में मिला युवक का शव
चौरई के माचागोरा स्थित खेत में रविवार को एक युवक बेहोशी की हालत में मिला। युवक को परिजनों ने जिला अस्पताल लाया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि माचागोरा निवासी 40 वर्षीय मंशाराम पिता छब्बेलाल वर्मा रविवार को अपने खेत में बेहोशी की हालत में मिला। जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है। मौत की वजह स्पष्ट न होने से मृतक का पीएम कराया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
 

मोटर साइकिल भिड़ंत में दो घायल
रविवार रात सिंगोड़ी के समीप तेज रफ्तार मोटर साइकिल की भिड़ंत में दो लोगों को गंभीर चोटें आई है। जिन्हें 108 एम्बुलेंस से अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बाइक की टक्कर में नागाझिरी निवासी 35 वर्षीय अरविंद चंद्रवंशी और सुरलाखापा निवासी 55 वर्षीय हरिप्रसाद साहू को गंभीर चोटें आई है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है।