कपड़े पर गंदगी फेंककर शिक्षक से 74 हजार रूपए की लूट

Bikers thrown the dirt on the teacher and took away Rs 74 thousand
कपड़े पर गंदगी फेंककर शिक्षक से 74 हजार रूपए की लूट
कपड़े पर गंदगी फेंककर शिक्षक से 74 हजार रूपए की लूट

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर नगर में बाइक सवार बदमाशों ने कपड़े पर गंदगी फेंककर शिक्षक से 74 हजार रूपए लूट लिए। दिन-दहाड़े हुई वारदात से हड़कम्प मच गया तो सीसीटीवी कैमरों में नजर आने के बावजूद न  लुटेरों की पहचान हो पाई और न ही घेराबंदी के प्रयास किए गए।

पत्नी के इलाज के लिए निकाली थी राशि
 जानकारी के मुताबिक बदेरा थाना अंतर्गत बराकला निवासी किशोरीलाल साकेत पुत्र कन्हैयालाल 45 वर्ष काफी सालों से शासकीय प्राथमिक शाला अजवाइन में पदस्थ है। उसकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं रहती है जिसके इलाज के लिए रूपयों की जरूरत पडऩे पर सुबह मैहर आया और स्टेट बैंक के अपने खाते से 74 हजार रूपए निकालकर   थैले में रख लिए। वहां से गांव जाने के लिए वह कटनी रोड पर बस पकडऩे के लिए पैदल ही चल पड़ा। इस दौरान बाजार में सब्जी व अन्य सामान खरीदते हुए लगभग सवा 12 बजे दशहरा मैदान के पास पहुंचा, तभी पीछे से 2 बाइक पर आ रहे 4 बदमाशों में से एक ने कमीज पर  गंदगी फेंक दी तो उसके साथी ने शिक्षक का ध्यान भटका दिया, तभी  दूसरी बाइक पर सवार लुटेरों ने बैग छीन लिया। इससे पहले कि शिक्षक  कुछ समझ पाता चारों लुटेरे कटनी रोड की तरफ भाग निकले।

कैमरों में दिखी वारदात पर हाथ नहीं आए बदमाश
मेहनत की कमाई हाथ से जाते देख शिक्षक शोर मचाते हुए पीछे भागा, लेकिन बाइकों की रफ्तार का मुकाबला नहीं कर पाया और हताश होकर मदद की गुहार लगाने लगा। उसने तुरंत ही डायल 100 पर सूचना दी और थाने जाकर आपबीती सुनाई, तब पुलिस हरकत में आई और बदमाशों की तलाश में जुट गई। एसबीआई चौक से लेकर शहर में अलग-अलग जगह सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए तो उसमें बजाज पल्सर व हॉन्डा शाइन बाइकों में सवार 4 बदमाश कई जगह दिखे, लेकिन उनके चेहरे पहचान में नहीं आए। हॉन्डा शाइन में नंबर ही नहीं था, जबकि पल्सर में एमपी 63 लिखा हुआ था जिसका कोई रिकार्ड नहीं पाया गया। इस वारदात में पुलिस के उन दावों की पोल खोलकर रख दी है जिनमें उच्च क्षमता के कैमरों में चेहरों को पहचान कर चिन्हित करने में मदद मिलने का दावा किया गया था। लुटेरों को एसबीआई ब्रांच में लगे कैमरों में भी देखा गया था।

सतना की तरफ भागे
फुटेज खंगालने पर पता चला कि बाइक सवार बदमाश कटनी रोड की तरफ जाने के बाद कालोनियों के रास्तों से होते हुए रीवा रोड पर आए और वहां से रेलवे स्टेशन की तरफ चले गए, फिर घंटा घर चौक पर निकले जहां से सतना की तरफ भाग गए। इतनी देर तक अपराधी नगर में घूमते रहे लेकिन पुलिस फुटेज देखने से ज्यादा कुछ नहीं कर पाई।

Created On :   5 Jan 2019 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story