भाजपा के तीन पूर्व सीएम को नए सिरे से बंगले आवंटित, राजनीति गर्माई

Bjp again allotted Bungalows for three former Chief Ministers
भाजपा के तीन पूर्व सीएम को नए सिरे से बंगले आवंटित, राजनीति गर्माई
भाजपा के तीन पूर्व सीएम को नए सिरे से बंगले आवंटित, राजनीति गर्माई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हाईकोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली कराने को लेकर राज्य सरकार ने नया रास्ता निकाल लिया है। हालांकि भाजपा सरकार ने अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को तो नए सिरे से बंगले आवंटित कर दिए हैं, लेकिन 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बंगले को लेकर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इसको लेकर राजनीति गरमा गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को भोपाल में मीडिया से कहा की वह श्री सिंह से भी सरकार को आवेदन देने के लिए कहेंगे। इससे पहले सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी को समाज सेवी बताते हुए उन्हें 74 बंगले स्थित पुराना बंगला फिर से आवंटित कर दिया है। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और बाबूलाल गौर को भी गणमान्य नागरिक बताते हुए पुराने बंगले नए सिरे से आवंटित कर दिए गए हैं हालांकि तीनों को इन बंगलों का किराया देना होगा।

शनिवार को कमलनाथ ने कहा, कि अभी यह जानकारी आयी है कि दिग्विजय सिंह ने आवेदन नहीं किया है, मैं उन्हें कहूँगा कि वे आवेदन करें। लेकिन उसके बाद बंगला आवंटन नहीं होता है तो यह पक्षपात  होगा, और वैसे भी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला मिले, मैं इसके पक्ष में हूँ। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को बंगले के आवंटन पर कमलनाथ ने कहा कि उन्हें भी ज़रूर बंगला आवंटन होना चाहिये। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बार- बार छिंदवाडा जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो बार- बार छिन्दवाड़ा इसलिये जाते है ताकि उन्हें विदिशा व छिन्दवाड़ा में अंतर दिख सके, वो छिन्दवाड़ा का विकास देख सकें। कमलनाथ ने कटाक्ष किया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बार- बार प्रदेश आने के बजाय यही राजभवन में ही कमरा आवंटित करवा लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि हमारे लिये हर विधानसभा क्षेत्र महत्वपूर्ण लेकिन बुधनी हमारे लिये प्रमुख , इसको लेकर हम रणनीति बना रहे हैं।

Created On :   28 July 2018 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story