आव्हाड की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले भाजपा नेता

BJP leaders meet Governor to demand Awhads dismissal
आव्हाड की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले भाजपा नेता
आव्हाड की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले भाजपा नेता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया को बुधवार को मुंबई पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया है, जब सोमैया अनंत करमुसे नाम के सिविल इंजीनियर से मिलने ठाणे जा रहे थे। युवक ने आरोप लगाया था कि उसकी गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड के बंगले पर ले जाकर बुरी तरह पिटाई की गई थी। आरोप है कि एक ट्वीट से नाराज होकर मंत्री आव्हाड ने उसकी पिटाई कराई। दूसरी ओर विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिला और उनसे अव्हाड को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की। सोमैया ने ट्वीट कर खुद को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा कि यह अफसोस की बात है कि मुंबई पुलिस ने मेरे मुलुंड के नीलम नगर आवासीय परिसर स्थित घर से मुझे हिरासत में लिया है और मुझे अनंत करमुसे के घर पर जाने से रोक दिया है, जिसे जितेन्द्र आव्हाड के लोगों ने कल पीटा था। मुझे सुबह 11 बजे अनंत करमुसे से मिलना था, लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार किए जाने के सोमैया के दावे को गलत बताया है। एक अधिकारी ने बताया कि किरीट सोमैया की दलील आवश्यक सेवाओं के लिए छूट के अधीन नहीं है और न ही वह किसी भी आपात स्थिति के लिए बाहर जा रहे थे। इसलिए जब उन्होंने बार-बार अनुरोधों के बावजूद बात नहीं मानी तो उन्हें पुलिस वाहन में बैठने के लिए कहा गया और नवघर पुलिस स्टेशन ले जाया गया और बाद में छोड़ दिया गया। बाद में शाम को विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवि दरेकर, सांसद गोपाल शेट्टी व पूर्व सांसद सोमैया ने फिर से ठाणे जाने की कोशिश की तो मुलुंड चेक नाके पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और आगे नहीं जाने दिया गया। 

बेटी के बारे में कभी नही लिखा
सोशल मीडिया पर कई आव्हाड समर्थक करमुसे की पिटाई को यह कहते हुए सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये आव्हाड की बेटी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, लेकिन दैनिक भास्कर से बातचीत में करमुसे ने आरोपों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया कहा मुझे इस बात की जानकारी तक नहीं कि आव्हाड के कितने बच्चे हैं और मैने कभी ऐसी कोई टिप्पणी नही की। उन्होंने कहा कि मेरी पिटाई 5 अप्रैल को  9 बजे 9 दिए जलाने को लेकर आव्हाड के खिलाफ की गई पोस्ट के चलते की गई।

राज्यपाल से मिले भाजपा नेता
विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस और विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर की अगुवाई में भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिला। शिष्टमंडल में शामिल वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद तावड़े ने बताया कि राज्यपाल से हमने एक व्यक्ति की पिटाई के मामले में मंत्री जितेंद्र आव्हाड को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की। साथ ही कोरोना को लेकर उठाये जा रहे कदमों पर भी चर्चा की।

Created On :   8 April 2020 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story