दैनिक भास्कर हिंदी: BJP कार्यकर्ताओं ने सुजय विखे पाटिल का किया विरोध, फडणवीस ने बीच में छोड़ी मीटिंग

March 12th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे डा. सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इससे नाराज अहमदनगर से बीजेपी सांसद दिलीप गांधी के समर्थकों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने सुजय विखे के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बीजेपी कार्यकर्ताओं की इस हरकत से सीएम फडणवीस बेहद नाराज हुए और बिना कुछ बोले पार्टी की बैठक से चले गए। 

सोमवार को दादर स्थित मुंबई बीजेपी कार्यालय, वसंत स्मृति में लोकसभा चुनाव के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया था। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे थे। यहीं पर सांसद दिलीप गांधी के कुछ समर्थकों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। समर्थकों ने मुख्यमंत्री से गांधी को दोबारा टिकट देने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी के साथ कोई भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। 

इसके बाद मुख्यमंत्री जब अपनी कैबिन से बाहर निकले तो दिलीप गांधी समर्थकों ने गांधी के पक्ष में नारेबाजी शुरु कर दी और दबाव बनाने के लिए धरने पर बैठ गए। इससे मुख्यमंत्री नाराज हो गए। पार्टी नेताओं ने धरने पर बैठ कार्यकर्ताओं को उठ जाने को कहा। लगभग 250 से अधिक गांधी समर्थक मुंबई स्थित बीजेपी कार्यालय आए थे। इसमें अहमदनगर मनपा के बीजेपी नगरसेवक, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य और कार्यकर्ता शामिल थे। 

बीजेपी सांसद दिलीप गांधी के समर्थकों का कहना था कि हमारा सुजय विखे पाटील को बीजेपी में शामिल करने को लेकर विरोध नहीं है, लेकिन वह पहले बीजेपी में आकर पांच साल काम करें। इसके बाद वह टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश करें। इस बार तो टिकट हमारे सांसद गांधी को ही मिलना चाहिए। यदि पार्टी सुजय विखे पाटील को टिकट देती है, तो हम उनके लिए काम नहीं करेंगे और इस सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। वहीं कुछ समर्थकों का कहना था कि सुजय विखे पाटील अपने निजी स्वार्थ के लिए बीजेपी में शामिल होना चाह रहे हैं। 

भाजपाई बन सकते हैं सुजय विखे पाटिल
बता दें कि अहमदनगर लोकसभा सीट को राकांपा द्वारा कांग्रेस के लिए न छोड़ जाने के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता सुजय विखे पाटील ने अब भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है। सूत्रों के अनुसार सुजय मंगलवार को मुंबई में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सोमवार को पुणे मे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने फिर साफ किया कि अहमदनगर सीट राकांपा नहीं छोड़ेगी। दरअसल पवार और विखे पाटील की राजनीतिक अदावत काफी पूरानी है। जिसके चलते राकांपा यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचेगी बीजेपी
लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश भाजपा ने सोमवार को बैठक की। मुंबई भाजपा कार्यालय में लोकसभा चुनाव-2019 के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें पार्टी के 25 लोकसभा क्षेत्रों के विस्तारक, लाभार्थी प्रमुख और अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। पार्टी लोकसभा विस्तारकों और लाभार्थियों के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों तक पहुंचेगी। बैठक में दिल्ली से आए पार्टी के पदाधिकारी ने लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की बारिकियों और चुनाव प्रचार की रणनीति पर चर्चा की। बैठक को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रावसाहब दानवे ने भी संबोधित किया।