नागपुर स्टेशन पर BJP कार्येकर्ताओं का हंगामा,टीटीई से की मारपीट

BJP workers raged in the train, the atmosphere became tensed on Monday Morning
 नागपुर स्टेशन पर BJP कार्येकर्ताओं का हंगामा,टीटीई से की मारपीट
 नागपुर स्टेशन पर BJP कार्येकर्ताओं का हंगामा,टीटीई से की मारपीट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह उस वक्त माहौल तनावपूर्ण बन गया जब ट्रेन में सवार कुछ  BJP  कार्येकर्ताओं ने हंगामा किया। टीटीई से मारपीट कर उसके कपड़े फाड़े यही नहीं मोबाइल व पर्स भी छीन लिया। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ व जीआरपी ने पूरी तरह से बीच-बचाव किया। लेकिन मामला कई देर तक चलता रहा। जिससे परिसर तनावपूर्ण हो गया था। कई बार गाड़ी को चलाने का प्रयास किया गया। लेकिन बार-बार चैन पूलिंग हुई। करीब 1.14 को गाड़ी को जैसे-तैसे रवाना किया गया।

जानकारी के अनुसार टीटीई जितेन्द्र दर्भे मध्य रेलवे नागपुर विभाग में कार्यरत है। घटना के दिन वह ट्रेन नंबर 07009 सिकंदराबाद-बरौनी स्पेशल गाडी में ड्यूटी पर तैनात थे।  गाड़ी नागपुर के पास थी, तब टीटीई ने इंजन से लगे डनरल बोगी में जाकर यात्रियों से टिकट मांगा। लेकिन उनके अनुसार बहुतांश लोगों के पास टिकट नहीं थी ऐसे में वे लोग टीटीई से बहस करने लगे। एक सौ से ज्यादा कार्यकर्ता टीटीई से लड़ पड़े इस बीच किसी ने प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने की बात कहकर धक्का-मुक्की की तो किसी ने ट्रेन में गंदगी होने की बात को लेकर मारपीट की। गाड़ी नागपुर स्टेशन पर आने के बाद घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद आरपीएफ व जीआरपी का ताफा घटनास्थल पर पहुंचा ।

इंजन के सामने जाकर बैठने की कोशिश
सूत्रों के अनुसार गाड़ी के कोच की सफाई को लेकर कार्यकर्ताओं ने जोर देते हुए कई बार चैन पूलिंग की। कुछ समस्या को हल करने के बाद जब गाड़ी को आगे बढ़ाया तो कुछ कार्यकर्ता इंजन के सामने बैठ गये  ऐसे में रेलवे सुरक्षा दल ने उन्हें ऐसा करने से रोका। हालांकि कुछ देर बाद सफाई आदि कराने के बाद ही गाड़ी को आगे जाने दिया।

टीटीई को बंधक की तरह लाया नागपुरसूत्रों के अनुसार टीटीई को गाड़ी में बल्लारशाह से नागपुर के बीच बंधक  की तरह लाया गया। जब टीटीई व कार्यकर्ताओं मे बहस हुई, उसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने टीटीई का मोबाइल व पर्स छीन लिया था। गाड़ी नागपुर पहुंची तब तक कार्यकर्ताओं ने टीटीई को अपने पास बैठाये रखा था। सफर के दौरान टीटीई से मारपीट भी की गई । बल्लारशाह से नागपुर के बीच टीटीई को उठने भी नहीं दिया था। 
 

Created On :   29 Oct 2018 9:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story