अश्लील वीडियो बनाकर नाबालिग छात्रा को कर रहे थे ब्लैकमेल - वसूले 6 लाख के स्वर्ण आभूषण

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अश्लील वीडियो बनाकर नाबालिग छात्रा को कर रहे थे ब्लैकमेल - वसूले 6 लाख के स्वर्ण आभूषण

डिजिटल डेस्क,सतना। अश्लील वीडियो बना कर साथ में पढने वाली एक नाबालिग छात्रा को तकरीबन 4 माह से ब्लैक मेल कर रहे 2 छात्रों को दोपहर कोलगवां पुलिस ने उस वक्त बेहद नाटकीय अंदाज में दबोच लिया। दोनों  छात्र बारहवीं की बोर्ड परीक्षा देने के बाद स्टेशन रोड स्थित एमएलवी स्कूल से बाहर निकल रहे थे। आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के 16 जवानों की टीम सादे लिबास में पहले से ही स्कूल परिसर के बाहर तैनात हो गई थी। स्कूल के एक अन्य गेट को पहले से बंद करा दिया गया था जबकि आरोपियों को चंगुल में लेने के लिए सिर्फ एक ही गेट खोल कर रखा गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने गुनाह कबूल लिए हैं। दोनों के खिलाफ कोलगवां थाने में अपराध दर्ज कर लिया गया है।
दोस्ती का वास्ता देकर दगाबाजी :-
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर के एक निजी स्कूल में 12 वीं कक्षा की 17 वर्षीया छात्रा से उसी के साथ पढने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के 2 छात्रों ने दोस्ती का वास्ता देकर करीबियां बढ़ाईं और जब छात्रा इन दोनों के झांसे में आ गई तो पिछले साल दिसंबर माह में एक रोज इन्हीं में से एक छात्र ने अपने बर्थ डे की झूठी कहानी गढ़ कर सेमरिया चौक स्थित एक आइसक्रीम पार्लर पर बुलाया। पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि आइसक्रीम खाने के बाद छात्रा बेसुध हो गई। उसने आशंका जताई कि बेहोशी की हालत में उसे कहीं ले जाया गया और फिर उसके अश्लील वीडियो बना लिए गए।
अब तक ठगे 6 लाख के स्वर्ण आभूषण :------
छात्रा के हवाले से पुलिस सूत्रों ने बताया कि  कथित बर्थ डे के 10 दिन बाद आरोपी छात्र ने स्कूल के बाहर पहली बार छात्रा को अश्लील वीडियो दिखा कर पैसों की मांग की। पैसे नहीं देने पर वीडियों को यू-ट्यूब और सोशल मीडिया में वायरल कर देने की धमकी दी। उसने छात्रा को जुबान नहीं खोलने की भी धमकी दी। आरोपी छात्र ने उससे पहले 6 हजार और फिर 10 हजार रुपए वसूले। दिन ब-दिन उसकी ज्यादतियां बढ़ती गईं। अब तक आरोपी छात्र, नाबालिग छात्रा से लगभग 6 लाख रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषण ले चुका है।
मगर, टैटू ने खोली पोल :--
छात्रा के हवाले से पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़िता जब पैसा देने में नाकाम रही तो आरोपी छात्र ने उसे तरह-तरह से धमकाना शुरु कर दिया। उसने छात्रा को इस बात के लिए धमकाया कि वो रीवा का पुराना अपराधी है। भरहुत नगर में उसी ने गोली चलाई थी। बंदूक भी उसके पास है। छात्रा इस कदर भयभीत थी कि वो घर में भी किसी से सच बता पाने का साहस नहीं जुटा पाई। उधर, आरोपी छात्र ने छात्रा के सामने शर्त रखी कि अगर वो अपने सीने में उसके नाम का  टैटू बनवा ले तो वो उसके अश्लील वीडियो को हमेशा के लिए डिलीट कर देगा। छात्रा ने ऐसा  ही किया। छात्रा के मुताबिक एक रोज छात्रा की बड़ी बहन की नजर  टैटू पर पड़ गई और इस तरह से सच सामने आ गया। मामला अंतत: कोलगवां थाने पहुंचा और पुलिस ने कारगर रणनीति बनाते हुए मुख्य आरोपी समेत उसके सहयोगी छात्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां संभावित हैं।  

 

Created On :   27 March 2019 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story