बारातियों से भरी बोलेरो पलटी - दो मृत , दूल्हा घायल

Bolero overturned, two people dead and bridegroom serious injured
बारातियों से भरी बोलेरो पलटी - दो मृत , दूल्हा घायल
बारातियों से भरी बोलेरो पलटी - दो मृत , दूल्हा घायल

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। जिले के गांव फतेहपुर में शादी के दौरान खुशियों का माहौल मातम में तब्दील हो गया। बारातियों से भरी बोलेरो टायर फटने से बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में एक शख्स की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे व्यक्ति की जान इलाज के दौरान चली गई। इसके अलावा दूल्हा रविंद्र भी गंभीर रूप से घायल हो गया है।
घटना बैहर लामटा मार्ग पर चकियापाठ के पास की है। मुख्यालय परसवाड़ा के गांव फतेपुर से बारात बैहर के गांव बन्ना जा रही थी। चकियापाठ के पास अचानक टायर फटने से गाड़ी बेकाबू होकर पलट गई। गाड़ी में बैठे 32 साल के पदमसिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं 50 साल के दुल्लम सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैहर में दम तोड़ दिया । इसके अलावा दूल्हा रविंद्र भी घायल हो गया। घटना रात के करीब 9 बजे की बतायी जा रही है। सूचना मिलते ही मौके पर डायल 100 पहुंची और घायलों को बैहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

लापरवाह वाहन चालक को तीन माह का कारावास
लांजी न्यायालय के माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अभिषेक सोनी की अदालत ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना कारित करने के मामले में दोषी किरनापुर थाना अंतर्गत जामड़ी निवासी राजेश पिता रामचंद्र माने को तीन माह के कारावास और 25 सौ रूपये के अर्थदंड से दंडित करने का आदेश दिया है। मामले में अभियोजन की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी विष्णुकांत समाधिया ने पैरवी की थी। मीडिया प्रभारी अखिल कुमार कुशराम ने बताया कि 27 जून 2016 को धनीराम के साथ तुलाराम, भूमेश्वर और राजेन्द्र सहित अन्य लोग बैठकर टाटा सूमो वाहन क्रमांक एमपी 20 बीए 0881 जामड़ी निवासी रघुनाथ रावते की घर की शादी की बारात में कोचेवाही गये थे। जहां से भोजन के बाद रात्रि में वह वापस लौट रहे थे, उस दौरान वाहन को जामड़ी निवासी राजेश माने चला रहा था। जिसके द्वारा लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार में वाहन चलाने से टेंमनी और मोहरा के बीच सड़क पर चालक से वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे उसमें बैठे धनीराम के सिर और गले एवं राजेन्द्र के बांये हाथ में चोटें आई थी। जिसकी शिकायत धनीराम ने लांजी थाने में 30 जून को दर्ज कराई थी। 

Created On :   4 May 2019 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story