रूस-यूक्रेन युद्ध: बोम्मई ने यूक्रेन में छात्रों से बात की, उन्हें मदद का दिया आश्वासन

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य के उन छात्रों से बात की है, जो युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे हुए हैं और उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, मैंने उन छात्रों से बात की है। मैंने उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है और उन्हें साहसी बनने के लिए कहा है। कई भारतीय यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा, सब ठीक हैं, लेकिन मैंने अधिकारियों से भोजन और आश्रय प्रदान करने का अनुरोध किया है। मैंने पहले ही केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से लंबी बात की है और हमने उन्हें एक सूची भी भेजी है। अधिक छात्र यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में हैं और उन्हें सावधान रहने को कहा गया है। सभी छात्रों को सड़क और हवाई मार्ग से निकाला जाएगा। उन्होंने कहा, जो लोग यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में हैं, वे सुरक्षित हैं, उन्हें वापस लाने के प्रयास जारी हैं। उन्हें सड़क मार्ग से निकाला जाएगा। उनमें से कई अपने रास्ते पर हैं।

यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में फंसे छात्रों को रोमानिया के रास्ते भारत लाया जाएगा। कुछ दिनों में, सभी भारतीय छात्रों को निकाल लिया जाएगा। बोम्मई ने कहा कि वे छात्र जो यूक्रेन के पूर्वी, दक्षिण-पूर्वी हिस्से में हैं, उन्हें जोखिम नहीं उठाना चाहिए और जहां कहीं भी हैं, वहां रुकना चाहिए, जब तक उन्हें निर्देशित नहीं किया जाता। राज्य सरकार द्वारा स्थापित हेल्पलाइन पर 200 से अधिक लोगों ने कॉल किया है। उन्होंने कहा, यूक्रेन में फंसे छात्रों के कई माता-पिता मुझसे मिले हैं।

(आईएएनएस)