बचपन के प्यार को फेसबुक ने नफरत में बदला, अकेलेपन में हर्ष ने दी जान

breakup between childhood lover due to facebook, harsh committed suicide in jabalpur
बचपन के प्यार को फेसबुक ने नफरत में बदला, अकेलेपन में हर्ष ने दी जान
बचपन के प्यार को फेसबुक ने नफरत में बदला, अकेलेपन में हर्ष ने दी जान

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोरखपुर के कटंगा स्थित भूमिका अपार्टमेंट की छत से गिरकर मृत हुए वकील प्रकाश पांडे के बेटे हर्ष की मौत, हादसा या हत्या नहीं थी, बल्कि उसने आत्महत्या की थी। लंबी छानबीन और भौतिक साक्ष्यों के आधार पर यह खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस के अनुसार हर्ष ने प्रेम प्रसंग में नाकाम होने के कारण आत्महत्या की थी। बता दें कि विगत गुरुवार की शाम भूमिका अपार्टमेंट की छत से रतन कॉलोनी निवासी वकील प्रकाश पांडे के बेटे हर्ष पांडे की गिरने से मौत हो गई थी। हत्या, हादसा और आत्महत्या के ट्रायएंगल को लेकर पुलिस 6 दिनों से हर पहलू पर जांच कर रही थी।

एसपी अमित सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि हर्ष जब 8वीं कक्षा में था तभी से अपनी क्लास में पढऩे वाली प्रिया (बदला हुआ) को चाहता था, लेकिन पढ़ाई में कमजोर होने के कारण हर्ष प्रिया से एक क्लास पिछड़ गया था। लेकिन दोनों के बीच दोस्ती और प्यार का सिलसिला जारी था। हर्ष 11वीं तक ही पढ़ाई कर सका, लेकिन प्रिया पिछले साल इंजीनियरिंग कॉलेज में पहुंच गई थी और  दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे, लेकिन हर्ष और प्रिया एक दूसरे के संपर्क में बने रहे और वह कभी-कभी अपने मोबाइल से उससे बात करता था। प्रिया के घर का बैकग्राउंड कमजोर था, वह जबलपुर में अपनी बुआ के पास रहकर स्कॉलरशिप के माध्यम से पढ़ाई कर रही थी। लेकिन हर्ष से उसके अफेयर की जानकारी परिजनों को पता चल गई थी, जिसके बाद उसका मोबाइल छीन लिया गया था। लेकिन प्रिया अपनी सहेलियों के मोबाइल, वॉटसएप और मैसेंजर के जरिए हर्ष के संपर्क में रहती थी।                 

फेसबुक पोस्ट ने प्यार को नफरत में बदला दिया
प्रया कॉलेज में पहुंच गई थी, जिसके कारण वह अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करती थी, दूर रहने के कारण हर्ष का प्रिया से भावनात्मक लगाव ज्यादा हो गया था, 6 माह पूर्व हर्ष ने उसकी फेसबुक पोस्टों पर अक्सर आपत्ति की थी।  इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू होने लगे, बस यहीं से उनके बीच दरार पैदा हो गई। 21 वर्षीय प्रिया ने अपने कॉलेज फ्रेंड के साथ फेसबुक पर वेस्टर्न ड्रेस पहनकर एक तस्वीर पोस्ट कर दी, जिसको लेकर हर्ष भड़क उठा और उसने प्रिया को मैसेज भेजकर कहा कि तुम दोनों एक दूसरे के लिए बने हो अब जिंदगी भर इसी लड़के का हाथ पकड़े रहना, इसके बाद उसने प्रिया से रिश्ता तोड़कर ब्रेकअप कर लिया। हर्ष ने अपने फेसबुक और मैसेंजर से सारे चैट डिलीट कर दिए थे। लेकिन पुलिस ने प्रिया की सहेली से वो सारे चैट एकत्रित करते हुए जांच में शामिल कर लिया।

अकेलेपन में टूट चुका था हर्ष
पहले पढ़ाई की वजह से बचपन के दोस्तों से दूरी और िफर प्रिया से ब्रेकअप होने के कारण हर्ष अकेला पड़ गया था। उलझन में वह परिवार में भी किसी को अपनी परेशानी नहीं बता सका, जिसके कारण अंदर ही अंदर वह टूट चुका था। जिसके कारण 26 जुलाई की शाम 6.43 बजे हर्ष ने प्रिया को मैसेज किया अगर हो सके तो मुझे माफ कर देना मैं इस सिचवेशन में पूरी लाइफ नहीं रह सकता मुझे जाना होगा, खुद को कभी माफ नहीं करूंगा जो तुम्हें कभी समझ नहीं सका इसके बाद हर्ष ने मोबाइल घर पर छोड़ा और 7.20 बजे भूमिका अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल से कूदकर जान दे दी।

 

Created On :   2 Aug 2018 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story