दैनिक भास्कर हिंदी: कार और बाइक भिड़ंत में भाई-बहन की मौत

May 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कलेक्ट्रेट कार्यालय से अपना काम कर उमरेठ के ग्राम बीचकवाड़ा लौट रहे बाइक सवार भाई-बहन की शुक्रवार दोपहर सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक को इतनी जबरदस्त टक्कर मारी कि युवती उछलकर सिर के बल सड़क पर गिरी। सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से युवती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि उमरेठ के ग्राम बीचकवाड़ा निवासी 25 वर्षीय भूपेन्द्र पिता हेमराज धुर्वे शुक्रवार बाइक से बहन 20 वर्षीय रीना पिता हेमराज धुर्वे के साथ छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट कार्यालय आया था। यहां से काम खत्म करने के बाद दोपहर लगभग 4 बजे वे वापस गांव लौट रहे थे। इस दौरान परासिया रोड स्थित महिन्द्रा शोरूम के सामने एक तेज रफ्तार कार चालक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में रीना धुर्वे की मौके पर मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल भूपेन्द्र धुर्वे को पुलिस ने जिला अस्पताल लाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कार चालक को पकड़कर थाना लाया है। वहीं मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया गया है।

फारेस्ट के ट्रक की छत पर बैठा मजदूर हाइट गेट से टकराया, मौत- वन विभाग के ट्रक के केबिन की छत पर बैठे मजदूर आठवीं बटालियन गेट स्थित रेलवे क्रासिंग में लगे हाइट गेट से टकरा गए। इस हादसे में एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई। वहीं एक को गंभीर चोटें आई है। शुक्रवार दोपहर लगभग दो बजे हुए इस हादसे के बाद ट्रक से ही मृतक और घायल को जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

पुलिस ने बताया कि सर्किट हाउस से फारेस्ट कॉलोनी की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 02 एवी 2916 के केबिन की छत पर चार मजदूर बैठे हुए थे। चालक ने एसएएफ रेलवे क्रासिंग पर लगे हाइट गेट से ट्रक निकालना चाहा। इस दौरान ट्रक की छत पर बैठे मजदूर हर्रई के ग्राम मुआरसानी निवासी 30 वर्षीय सुरेन्द्र पिता श्रीराम उईके, 33 वर्षीय सुरेश पिता सुबनलाल धुर्वे, परसराम और शिवकुमार हाइट गेट से टकरा गए।

परसराम और शिवकुमार तो अपने आप को बचाने में कामयाब हो गए। लेकिन सुरेश और सुरेन्द्र नहीं बच सके। लोहे का गेट लगने से सुरेश की मौके पर मौत हो गई। वहीं सुरेन्द्र की हालत गंभीर बनी हुई है। चालक रहीम बख्श ने घायल और मृतक को ट्रक से जिला अस्पताल लाया। यहां सुरेन्द्र का इलाज जारी है।  वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।