गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले भाई गिरफ्तार

Brother arrested for black marketing of gas cylinder
गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले भाई गिरफ्तार
गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले भाई गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले दो भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में रामनिवास उर्फ रमेश सुखराम बिश्नोई (24) और उसका बड़ा भाई श्रवण सुखराम बिश्नोई (25) प्लाट नंबर 62 आनंद विहार राधाकृष्ण नगर, हुडकेश्वर निवासी शामिल है। दोनों भाइयों पर आरोप है कि भरे हुए गैस सिलेंडर से गैस निकालकर उसे खाली सिलेंडर में भरकर बेचने का काम करते थे। यह दोनों सार्वजनिक जगह पर खड़े होकर खाली गैस सिलेंडर में भरे हुए गैस सिलेंडर से गैस भरते समय पकड़े गए। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार बेलतरोड़ी के वरिष्ठ थानेदार विजय आकोत को पता चला कि  दो आरोपी भरे हुए घरेलू गैस सिलेंडर से गैस निकालकर खाली सिलेंडर में भरकर बेचते हैं। गुरुवार को पुलिस ने आरोपियों की इस कालाबाजारी का पर्दाफाश करने के लिए जाल बिछाया। उसके बाद आरोपी रामनिवास उर्फ रमेश बिश्नोई और श्रवण बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों से भरे हुए गैस सिलेंडर से गैस निकालने वाली लोहे की पाइप , तीन पहिया मालवाहक वाहन क्रमांक एम एच 49 डी- 5266, वजन कांटा, नकदी 4500 रुपए, 26 भरे हुए घरेलू गैस सिलेंडर और 2 खाली गैस सिलेंडर सहित करीब 2 लाख 16 हजार रुपए का माल जब्त किया है।  दोनों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया है। पुलिस उपायुक्त डा. अक्षय शिंदे, सहायक पुलिस आयुक्त बी नलावडे   के  मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। बेलतरोड़ी के वरिष्ठ थानेदार विजय आकोत के नेतृत्व में उपनिरीक्षक विकास मनपिया, हवलदार तेजराम देवले,  रणधीर दीक्षित, विजय श्रीवास व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

वजन करने के बाद लें घरेलू सिलेंडर 
शहर में एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर के अंदर गैस भरकर बेचने का काम शुरू है। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वह गैस सिलेंडर लेते समय उसका वजन करके ही खरीदें। गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी करने वाले लोग इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। भरे हुए गैस सिलेंडरों से खाली सिलेंडरों में भरकर उसे ब्लैक में बेचने का काम करने वाले उक्त दो आरोपियों को गिरफ्तार गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का पर्दाफाश किया है। किसी प्रकार की गडबडी नजर आने पर पुलिस नियंत्रण कक्ष या फिर गैस एजेंसी को फोन कर जानकारी दें।
 

Created On :   20 Feb 2021 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story