दैनिक भास्कर हिंदी: लव मैरिज से खफा साले व दोस्त ने जीजा को उतारा मौत के घाट

April 6th, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर के एक युवक को उसके साले व दोस्त ने लुधियाना के जसपाल बांगड़ इलाके में जाकर इसलिए मार डाला,  क्योंकि उसने लव मैरिज की थी। युवक का साला इस बात से नाराज था कि उसकी बहन के साथ युवक ने कोर्ट मैरिज की थी। जब शादी की थी तब भी काफी हंगामा हुआ था।
6 साल पहले की थी शादी-
ऑनर किलिंग का शिकार हुए युवक का नाम राजकुमार है और वह जबलपुर का ही निवासी है और उसने दीपा नामक युवती से उसके घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर 6 साल पहले शादी की थी। दीपा के परिजन इस शादी के खिलाफ थे और इसके कारण ही राजकुमार को दीपा को साथ लेकर लुधियाना के जसपाल बांगड़ इलाके में जाना पड़ा था। वहाँ पर मिस्त्री का काम करने वाले राजकुमार के पास गत दिवस दीपा का भाई अंकित एवं दोस्त भूपेन्दर पहुँचे थे। अपने साले व उसके दोस्त के घर पहुँचने पर राजकुमार व उसकी पत्नी दीपा ने उनकी आवभगत की। रात में जब राजकुमार अपने पिता हरिराम को लेने गया और वहाँ से रात 8 बजे लौटा। उसी समय अंकित एवं भूपेन्दर ने कहा कि वे घूम कर आते हैं, उसके बाद वे तीनों बाइक पर घूमने चले गए। बाद में जब राजकुमार नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन की गई तो पता चला कि राजकुमार घायल अवस्था में नहर के किनारे पड़ा है। उसका साला एवं दोस्त दोनों गायब थे।
पिता ने हत्या का मामला दर्ज  कराया -
राजकुमार को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को दिये गए बयान में मृतक के पिता हरिराम ने कहा है कि उसकी बहू दीपा के मायके वाले काफी समय से राजकुमार की हत्या का मौका खोज रहे थे।  मौका पाकर उसके बेटे की हत्या उसके  साले एवं दोस्त कर दी। इस मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के बाद जाँच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...