• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • BSP chief Mayawati says unemployed people hold bjp, congress governments responsible for their plight

दैनिक भास्कर हिंदी: बेरोजगारी पर बसपा सुप्रीमो मायावती का वार, बोली- कांग्रेस जैसी दुर्दशा अब बीजेपी की होगी

July 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस और सपा पर सिलसिलेवार हमला करना शुरू कर दिया है। मायावती ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लगातार तीन भाजपा-कांग्रेस विरोधी ट्वीट किए हैं। मायावती ने देश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टी को जिम्मेदार मना है। 

मायावती ने कहा, बीएसपी देश में नौजवानों के लिए ऐसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए केन्द्र में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी बराबर की जिम्मेदार मानती है जिसने लम्बे अरसे तक यहां एकछत्र राज किया व अपने कार्यकलापों की भुक्तभोगी बनकर कांग्रेस केन्द यूपी व काफी राज्यों की भी सत्ता से बाहर हो गई। 

मायावती ने कहा, यदि बीजेपी भी, कांग्रेस पार्टी के नक्शेकदम पर ही चलती रही तो फिर इस पार्टी की भी वही दुर्दशा होगी जो कांग्रेस की हो चुकी है, जिसपर बीजेपी को गम्भीरता से जरूर सोचना चाहिये क्योंकि इनकी ऐसी नीति व कार्यकलापों से न तो जनकल्याण और न ही देश की आत्मनिर्भरता संभव हो पा रही है।

यूपी व पूरे देश भर में करोड़ों युवा व शिक्षित बेरोजगार लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने व अपने जीवनयापन के लिए मजदूरी आदि करने को भी मजबूर हैं तथा उनके माँ-बाप व परिवार जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा को समझा जा सकता है, जो यह दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-चिन्ताजनक।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी दल योगी सरकार को निशाना बना रहे हैं। वहीं, युवा रोजगार के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। हाल ही में प्रदेश के 8 लाख से ज्यादा TET और CTET पास छात्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि कम से कम 97 हजार पदों की एक भर्ती निकाले। वहीं, एक अन्य समूह की मांग है कि 68500 पदों की भर्ती में जो 22 हजार के करीब पद खाली हैं उन्हें भरा जाए। लेकिन सरकार ने मांगों को पूरा करने बजाए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बल प्रयोग कर रही है। यही वजह है कि अब योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर बनी हुई है।

 

 
 
 


 

खबरें और भी हैं...