दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ चुनाव : BSP ने जारी की दूसरी लिस्ट, अजीत जोगी की बहू अकलतरा से लड़ेंगी चुनाव

October 20th, 2018

डिजिटल डेस्क, रायपुर। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नाम है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी की बहू रिचा जोगी अकलतरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

लिस्ट के अनुसार नवागढ़ से ओमप्रकाश बाजपेयी, जैजापुर से केशव प्रशाद चंद्रा, बिलाईगढ़ से श्याम टंडन, कसडोल से रामेश्वर कैवर्त्य (निषाद), सारंगगढ़ से अरविंद खटकर, अकलतरा से ऋचा जोगी, चंद्रपुर से गीतांजली पटेल, कुरुद से कन्हैया लाल साहु, रायपुर पश्चिम से भोजराम गौरखेडे, पंडरिया से चैतराम राज, सरायपाली से छबिलाल रात्रे और भिलाई नगर से दीनानाथ प्रसाद के नाम है।

 

 

इससे पहले BSP ने पहली लिस्ट में 6 नामों का ऐलान किया था। इसमें अंतागढ़ से हेमंत पोयाम, कांकेर से ब्रम्हाचंद ठाकुर, केशकाल से जुगल किशोर बोध, कोंडागांव से नरेंद्र नेताम, डोगरगढ़ से मिश्री मारकंडे और डोगरगांव से अशोक वर्मा (लोधी) थे। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी गुरुवार को अपने 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के अनुसार नक्सल प्रभावित जगदलपुर और दंतेवाड़ा से कांग्रेस आलाकमान ने क्रमशः रेखचंद जैन और देवती कर्मा को टिकट दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक ने कांग्रेस उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में बस्‍तर क्षेत्र की और नक्‍सल प्रभावित इलाकों की सीटों की संख्‍या अधिक है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों 12 नवंबर और 20 नवंबर में चुनाव होंगे। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 सीट समेत कुल 18 सीटों पर मतदान किया जाएगा। दूसरे चरण के तहत 72 सीटों पर मतदान होंगे। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें है। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 11 दिसंबर को आएगा।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी बीएसपी के साथ प्रदेश में गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ रही है। गठबंधन के तहत बीएसपी छत्तीसगढ़ में 33 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी। जबकि 55 विधानसभा सीटों पर जोगी कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। शेष दो सीटों पर बसपा-जकांछ गठबंधन में शामिल हुई सीपीआई चुनाव लड़ेगी।