comScore

जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा

जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव नहीं लड़ेगी बसपा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य में होने जा रहे जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार नहीं रहेंगे। बसपा ने चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष संदीप ताजने ने कहा है कि बसपा पार्टी अध्यक्ष मायावती के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है। चुनाव लड़ने के बजाय संगठन को मजबूत बनाने का काम किया जाएगा। 

7 जनवरी को मतदान 
गाैरतलब है कि राज्य में 5 जिला परिषदों के लिए चुनाव की तैयारी शुुरू हो गई है।  नागपुर जिला परिषद के लिए 7 जनवरी 2020 को मतदान किया जाएगा। 18 दिसंबर से उम्मीदवारों के नामांकन दर्ज होंगे। हर जिले में 12 से 13 पंचायत समितियां हैं। नागपुर के अलावा अकोला, वाशिम, नंदूरबार व धुले जिला परिषद के लिए मतदान होंगे। इन चुनावों के लिए भाजपा, कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना के अलावा अन्य प्रमुख दलों के उम्मीदवार तय किए जाने लगे हैं। नागपुर, अकोला सहित अन्य जिलों में स्थानीय निकाय संस्था के चुनाव में बसपा प्रभाव दिखाती रही है। 

पिछले चुनावों में नहीं मिली सफलता 
नागपुर मनपा में बसपा के 10 सदस्य हैं। जिला परिषद में 1 सदस्य हैं। इसके अलावा पंचायत समिति व नगर पंचायत में भी कहीं-कहीं प्रभाव दिखता रहा है। प्रदेश अध्यक्ष ताजने के अनुसार राज्य में पिछले चुनावों में बसपा की स्थिति को देखते हुए संगठन मजबूत करने का निर्णय लिया गया है। लोकसभा व विधानसभा के चुनाव में बसपा को उम्मीद के अनुरूप सफलता नहीं मिल पाई थी। लिहाजा चुनाव में सफल रहने की हर रणनीति के साथ संगठन को तैयार किया जाएगा।

कमेंट करें
7ME8k