धोखाधड़ी : 4 जून तक पुलिस हिरासत में रहेगी बिल्डर डीएसके की रिश्तेदार

‌Builder DSKs relative arrested, Police custody till 4th June
धोखाधड़ी : 4 जून तक पुलिस हिरासत में रहेगी बिल्डर डीएसके की रिश्तेदार
धोखाधड़ी : 4 जून तक पुलिस हिरासत में रहेगी बिल्डर डीएसके की रिश्तेदार

डिजिटल डेस्क, पुणे। निवेशकों से धोखाधड़ी करने के मामले में सलाखों के पीछे गए मशहूर बिल्डर डी. एस. कुलकर्णी की रिश्तेदार यानी उनकी पत्नी हेमंती कुलकर्णी की बहन अनुराधा पुरंदरे को भी गिरफ्तार किया गया हैं। उसे सोमवार को 4 जून तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश न्यायालय ने दिया गया। अनुराधा डीएसके ड्रीम सिटी परियोजना में हेमंती के साथ काम करती थीं। परियोजना के लिए कई फर्जी कंपनियां बना, उनके द्वारा जमीनों की खरीदी करने में अनुराधा ने हेमंती का साथ दिया था, ऐसी जानकारी पुलिस जांच में सामने आई हुई थी।

पुलिस को थी तलाश
अनुराधा का सहभाग स्पष्ट होने के कारण पुलिस उसे ढूंढ रही थीं। कुलकर्णी दंपति की गिरफ्तारी के बाद अनुराधा पुलिस के हाथ नहीं आ रही थीं। रविवार रात वह निगड़ी स्थित उसके रिश्तेदार के घर आई थी। ऐसी जानकारी पुलिस को मिली। उस अनुसार आर्थिक अपराध विभाग की टीम ने देर रात अनुराधा को गिरफ्तार किया। सोमवार को उसे पुणे न्यायालय में पेश करने पर 4 जून तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया गया। 

गौरतलब है कि आर्थिक अपराध विभाग ने इससे पहले डीएसके के रिश्तेदार धनंजय पाचपोर, केदार वांजपे तथा सई वांजपे, डीएसके कंपनी के फाइनेंस विभाग प्रमुख विनयकुमार बडगंडे को गिरफ्तार किया हैं। इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। डीएसके के बेटे शिरीष कुलकर्णी के अंतरिम जमानत पर 5 जून को सुनवाई होने जा रही है।

2 हजार 43 करोड़ रूपयों की धोखाधड़ी
डीएसके पर हजारों निवेशकों से करीबन 2 हजार 43 करोड़ रूपयों की धोखाधड़ी करने का आरोप है। उनके विरोध में आर्थिक अपराध विभाग ने 36 हजार 875 पन्नों का चालान दाखिल किया है। उनकी 276 बैंक खातों को सील किया गया हैं। उनके घर तथा कार्यालयों पर छापेमार कार्रवाई कर सारे कागजात जब्त किए हैं।

Created On :   29 May 2018 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story