तमिलनाडु: जिला कलेक्टर ने दिया पुदुकोट्टई में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का आदेश

December 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के पुदुकोट्टई के जिला कलेक्टर ने शनिवार को जिले में 100 स्कूलों की इमारतों को गिराने का आदेश दिया है, क्योंकि वे सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करते हैं। स्कूल शिक्षा विभाग ने जिले में 259 स्कूल इमारतों की खराब स्थिति पर जिला अधिकारियों को एक विज्ञप्ति भेजी थी और उच्च अधिकारियों ने उनमें से 100 का चयन किया है। उच्च अधिकारियों द्वारा चयनित 100 को जिला कलेक्टर द्वारा ध्वस्त करने का आदेश दिया गया है।

उच्च शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, हमने 259 स्कूलों की सूची सौंपी थी, लेकिन जिला अधिकारियों ने 100 स्कूल की इमारतों को गिराने का आदेश दिया और बाकी की मरम्मत की जानी है। जिला कलेक्टर पहले ही लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण (डीआरडीए) को स्कूल की इमारतों को गिराने के आदेश दे चुके हैं।

अधिकारी ने यह भी बताया कि लगभग सभी स्कूल की इमारत जिन्हें गिराया जाना है वे महत्वपूर्ण नहीं हैं और नई इमारतों के निर्माण तक अन्य इमारतों में या तो किराए पर या अस्थायी आधार पर कक्षाएं ली जा रही हैं। गौरतलब है कि तिरुनेलवेली में शुक्रवार को एक स्कूल की दीवार गिरने से 3 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इमारत तिरुनेलवेली शहर में और नगर निगम के पास थी।

(आईएएनएस)