दैनिक भास्कर हिंदी: सतना: ड्राइवर ने कंट्रोल खोया, मोड़ पर पलट गई यात्रियों से भरी बस...एक की मौत

April 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। शुक्रवार दोपहर रीवा से शहडोल जा रही बस चरकी घाटी में पलट गई। हादसे में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें बाणसागर और रीवा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


शहडोल जा रही थी बस
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नफीस ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी-18पी-0395 शुक्रवार दोपहर को सवारी लेकर शहडोल जा रही थी। तकरीबन साढ़े 12 बजे रामनगर थाना अंतर्गत चरकी घाटी में तेज ढलान और मोड़ पर चालक ने स्टेयरिंग से नियंत्रण खो दिया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। यह खबर किसी ने डायल 100 पर दी तो कंट्रोल रूम से थाना प्रभारी सतीश मिश्रा व मर्यादपुर चौकी प्रभारी को अवगत कराया गया, जो एम्बुलेंस लेकर मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों व मेडिकल टीम की मदद से बस में सवार घायल यात्रियों को बाहर निकाल कर बाणसागर और संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल रीवा रवाना कर दिया गया। इस दुर्घटना में 25 वर्षीय युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जिसकी पहचान देर शाम तक नहीं हो पाई थी। मृतक के पास मोबाइल या पहचान पत्र नहीं मिला। लिहाजा पंचनामा बनाकर शव को मरचुरी में रखवा दिया गया है। बताया गया है कि चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था और यात्रियों द्वारा टाकने के बाद भी उसने बस की गति कम नहीं की थी।

इनकी हालत गंभीर
दुर्घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें रीवा ले जाया गया था। उनमें रामरती दाहिया पति रामलाल 38 वर्ष निवासी कंधवारी, अमृता दाहिया 30 वर्ष निवासी कंधवारी थाना रामनगर, बाबूलाल त्रिपाठी पुत्र ठाकुरदीन 50 वर्ष निवासी निराला नगर रीवा और रमेश सिंह पुत्र देवमुनी सिंह निवासी सिविल लाइन रीवा शामिल हैं। मामूली रूप से घायल यात्रियों का उपचार बाणसागर में कराया गया।