comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जींद उपचुनाव: कांग्रेस के सुरजेवाला 3rd नंबर पर, BJP के कृष्ण मिड्ढा जीते

January 31st, 2019 18:24 IST
जींद उपचुनाव: कांग्रेस के सुरजेवाला 3rd नंबर पर, BJP के कृष्ण मिड्ढा जीते

हाईलाइट

  • सुबह 8 बजे से शरू हो चुकी है मतगणना
  • हरियाणा में भाजपा-कांग्रेस और इनेलों के बीच मुकाबला
  • राजस्थान में 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा की जींद और राजस्थान की रामगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। जींद में भाजपा के कृष्णा मिड्ढा ने करीब 13 हजार मतों से जीत हासिल की है तो वहीं रामगढ़ में कांग्रेस की उम्मीदवार साफिया जुबैर ने 12 हजार वोट के अंतर से जीत हासिल की है। दोनों सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई थी। इन दोनों सीटों पर 28 जनवरी (सोमवार) को उपचुनाव हुआ था। मतगणना के लिए हर टेबल पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर, एक काउंटिंग सुपरवाईजर और एक सहायक काउंटिंग सुपरवाइजर की नियुक्ति की गई थी। राजस्थान में जीत के बाद कांग्रेस की राजस्थान में 100 सीटें हो गई हैं।

हरियाणा की जींद सीट पर काफी हाई प्रोफाइल है, कांग्रेस ने अपने मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस सीट से प्रत्याशी बनाया था। जींद में 75.77 प्रतिशत तो राजस्थान की रामगढ़ सीट पर 80 प्रतिशत मतदान हुआ था। सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के अलावा जींद सीट पर इनेलो और जजपा (जननायक जनता पार्टी) भी मैदान में थी। इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) से अलग हुए एक धड़े ने जजपा बनाई है।

हरियाणा की जींद सीट पर कुल 21 प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें दो महिला उम्मीदवार भी शामिल थीं। यहां कांग्रेस से रणदीप सिंह सुरजेवाला, भाजपा से डॉ. कृष्णलाल मिड्ढा, इनेलो से उम्मेद सिंह और सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह भी चुनावी मैदान में थे। जींद विधानसभा में कुल 1,71,113 मतदाता मैदान में थे, जिनमें 80 हजार महिलाएं थीं। यहां 158 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इनेलो विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद ये सीट खाली थी।

राजस्थान में अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे चुनाव में 20 प्रत्याशी मैदान में थे। यहां मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और बसपा के बीच था। बीजेपी से सुखवंत सिंह, कांग्रेस ससे साफिया जुबेर खान तो बसपा से पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह मैदान में उतरे थे। बसपा विधायक लक्ष्मण सिंह के निधन के बाद रामगढ़ सीट खाली हो गई थी। सीट पर 2.35 लाख मतदाता थी, जिनमें 1.10 लाख महिलाएं थीं। चुनाव के लिए यहां पर 278 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

LIVE UPDATES

03.25 PM : जींद उपचुनाव में भाजपा के कृष्णा मिड्ढा करीब 13 हजार वोट से जीते।

02.30 PM : हरियाणा की जींद पर ग्यारहवें राउंड की मतगणना के बाद भाजपा करीब 5 हजार वोट से आगे।

02.00 PM : हरियाणा की जींद सीट में मतगणना केंद्र के बाद हंगामा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा।

01.10 PM : हरियाणा के जींद में भाजपा 9 हजार वोट से आगे, सुरजेवाला तीसरे नंबर पर।

11.30 AM : राजस्थान के रामगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर करीब 12 हजार वोट से चुनाव जीत गई हैं।

11.30 AM : हरियाणा के जींद में पांचवे राउंड के खत्म होने तक भाजपा 21052 वोट से आगे।

10.25 AM : हरियाणा के जींद में जेजेपी 7892 वोट से आगे, गणना का दूसरा राउंड खत्म।

10.15 AM :  राजस्थान के रामगढ़ में 9320 वोट के मार्जिन से कांग्रेस आगे।

9.45 AM : हरियाणा के जींद में जेजेपी 3639 वोट के साथ आगे चल रही है।

9.30 AM : राजस्थान की रामगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी 9773 के साथ आगे।

कमेंट करें
H6YFK
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।