दैनिक भास्कर हिंदी:   उ.प्र की महिला को का झांसा देकर नागपुर बुलाया, होटल से माल लेकर हुआ चंपत

December 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर।   उत्तर प्रदेश की एक महिला नागपुर में चोरी का शिकार हुई। जिस व्यक्ति ने उससे शादी का वादा किया, वह चोर निकला। महिला की नकदी और कीमती माल लेकर भाग गया। प्रकरण की शिकायत  राणा प्रताप नगर थाने में दर्ज की गई है, लेकिन आरोपी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। 

उत्तर प्रदेश के नोएडा निवासी शोभना संतदिर गजमेर (38) निजी कंपनी में सहायक प्रबंधक है। शोभना की शादी नहीं हुई है। उसने शादी का विज्ञापन जीवन साथी डॉट काॅम नामक वेबसाइट पर दिया हुआ था। शोभना की प्रोफाइल देखकर नई दिल्ली स्थित ग्रेटर कैलास निवासी रोमी अरोरा (38) नामक व्यक्ति ने शादी करने का प्रस्ताव रखा। औपचारिक बातचीत होने के बाद शोभना ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। रोमी ने शोभना को बताया कि वह भले ही नई दिल्ली का रहने वाला है, लेकिन उसका कामकाज नागपुर के समीप तुमसर में है। गत एक वर्ष से फोन और चैटिंग के जरिए दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे। इस बीच रोमी ने मिलने के लिए शोभना को नागपुर बुलाया। उसके लिए एयर टिकट भी भेजी थी।

झांसे में आई शोभना सोमवार को नागपुर में आ गई। पहले से रोमी ने वर्धा रोड स्थित एक होटल में कमरा नंबर 262 बुक कर रखा था। दोनों होटल में रुके। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात में जब शोभना गहरी नींद में थी, तभी मौका देखकर रोमी ने उसके पर्स से लॉकेट सहित सोने की चेन, मोबाइल और नकदी 28 हजार रुपए ऐसे कुल 1 लाख 11 हजार रुपए का माल चोरी कर भाग गया। उल्लेखनीय है कि लगभग पंद्रह दिन पहले रोमी इसी तरह से उत्तर प्रदेश की एक महिला को ठग चुका है। वह मामला सोनेगांव थाने में दर्ज है। दोनों पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।