दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस को देखकर भागने लगे गांजा तस्कर, घेराबंदी कर किया गिरफ्तार

January 24th, 2019


डिजिटल डेस्क जबलपुर। गांजे का अवैध करोबार कर रहे दो तस्करों को जबलपुर की मझौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पोला रोड मझौली तिराहे के पास पुलिस वाहनों की चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान वहां से गुजर रही मार्शल जीप को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक ने वाहन नहीं रोका। पुलिस ने आगे घेराबंदी कर वाहन को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर चालक के पास से गांजा जब्त किया गया। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।


सीट के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे गांजा-
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. राय सिंह नरवरिया, एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी और थाना प्रभारी मझौली शिवराज सिंह कार्रवाई के वक्त पोला रोड मझौली तिराहे के पास मौजूद थे। रात्रि 9:30 बजे चैकिंग के दौरान महेन्द्रा मार्शल एमपी 20 एचए 3865 को रोकने की कोशिश की गई थी, जिसे चालक ने नहीं रोका। चालक अनुराग दुबे उम्र 20 वर्ष निवासी विष्णु बारहा मंदिर के पास मझौली का निवासी है। वाहन की तलाशी लेने पर बीच की सीट के नीचे एक थैले के अंदर पॉलीथीन मे मादक पदार्थ गांजा रखा मिला।


30 हजार रुपए में खरीदा था गांजा
एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई करते हुये  तौल करने पर कुल 2 किलो  गांजा होना पाया गया। गांजे को जप्त कर अनुराग से पूछताच की गई। अनुराग ने बताया कि उसने कटंगी निवासी रज्जू उर्फ राजेन्द्र के पास से 2 किलो गांजा 30 हजार रुपए में खरीदा था, जिसे वो बेचने जा रहा था। पुलि ने रज्जू उर्फ राजेन्द्र उर्फ हरिओम लोधी उम्र 49 वर्ष निवासी कूडन मोहल्ला कटंगी की तलाश शुरू कर दी है।आरोपी के खिलाफ मझोली थाने में धारा 8, 20 एनडीपीएस एक्ट एवं 109 भादवि के तहत कार्रवाई की गई है।


रज्जू को तलाश रही पुलिस
उल्लेखनीय है कि 1 जनवरी 19 को थाना सिहोरा में ग्राम जमुनिया कटंगी निवासी संजय लेधी उम्र 19 वर्ष निवासी अहसानुल असंरी उम्र 34 वर्ष को रंगे हाथ 2 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ पर संजय लोधी ने बताया था कि उक्त गांजा मामा रज्जू पटेल निवासी कूडन मोहल्ला कटंगी ने सप्लाई करने के लिए दिया है, थाना सिहोरा के एनडीपीएस के प्रकरण में भी थाना सिहोरा पुलिस द्वारा रज्जू पटेल की गिरफ्तारी की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी मझोली  शिवराज सिंह, उप निरीक्षक नारद राम सिन्हा, सउनि पुरूषोत्तम आर्मो, आरक्षक नीलेश, हेमसिंह, मनोहर, अनुज, एवं चालक पकंज की सराहनीय भूमिका रही।