दैनिक भास्कर हिंदी: केयरटेकर ही निकला चोर, पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

March 6th, 2021

डिजिटल डेस्क,नागपुर। गिट्टीखदान थानांतर्गत हुई चोरी का पर्दाफाश हो गया है। केयर टेकर ही चोर निकाला। उसे नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद स्थित अपने मकान में चोरी का माल छिपाया। माल जब्त कर लिया गया है। आरोपी को अदालत में पेश कर उसे 7 मार्च तक रिमांड पर लिया गया है।

बड़े पिताजी के साथ आया था
नेताजी सोसाइटी, िगट्टीखदान निवासी रोहित सिंह (24) है। 25 दिसंबर 2020 को रोहित के बड़े पिताजी वीरेंद्रप्रताप सिंह (68), मध्य प्रदेश के भोपाल से अपना इलाज कराने के लिए नागपुर आए हुए थे। साथ में उनका केयरटेकर भावेश सुरेशचंद्र दुबे (23) भी था। भावेश मूलत: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का निवासी था। करीब छह माह से वह वीरेंद्रप्रताप के पास बतौर केयर टेकर था। 25 और 26 तारीख के बीच भावेश मौका पाकर रोहित के घर की अलमारी से 8 हजार रुपए नकद और पांच तोला सोने के आभूषण चुराकर भाग गया था। इसकी शिकायत िगट्टीखदान थाने में दर्ज कराई गई थी। 

दिल्ली के शकरपुर में मिली थी लोकेशन
जांच के दौरान 1 मार्च को पुलिस को भावेश के मोबाइल का लोकेशन नई दिल्ली के शकरपुर का मिला। उसे िगरफ्तार करने के लिए तुरंत पुलिस दल नई दिल्ली रवाना हुआ और स्थानीय पुलिस की मदद से गणेश कचोरी सेंटर के पास पुलिस ने दबिश देकर भावेश को धरदबोचा।

माल बरामद किया
पूछताछ में टालमटोल जवाब देने पर पुलिस ने सख्ती बरती तो उसने चोरी करने की बात स्वीकार की तथा चोरी का माल फर्रुखाबाद स्थित अपने घर में छिपाने की बात बताई। उसे फर्रुखाबाद ले जाया गया और चोरी का माल बरामद कर उसे नागपुर लाया गया। भावेश के परिजनों को भी चोरी का माल घर में छिपाकर रखने और भावेश कर चोरी कर भाग आने की जानकारी नहीं थी। इस बीच भावेश का अदालत में पेश कर उसे 7 मार्च तक पीसीआर पर लिया गया है। परिमंडल क्र.2 की उपायुक्त विनीता साहू, निरीक्षक गजानन कल्याणकर के मार्गदर्शन में अनिल त्रिपाठी,राकेश गोतमारे, मंजीत सिंह,राकेश यादव,विवेक बोटरे,आनंद केंद्रे और विक्रम ठाकुर ने कार्रवाई में हिस्सा लिया है।
 

खबरें और भी हैं...