कार से मिले लाखों रुपए नगद और चांदी के जेवरात

Cash and silver jewelery are found in car at check post balaghat
कार से मिले लाखों रुपए नगद और चांदी के जेवरात
कार से मिले लाखों रुपए नगद और चांदी के जेवरात

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। लोकसभा चुनाव को देखते हुए  एसएसटी टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जगह-जगह बनाए गए चेक पोस्ट के जरिए चार पहिया वाहनों सहित अन्य वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी के तहत कंजई चेक पोस्ट पर एक चार पहिया वाहन की चेकिंग के दौरान 88 हजार रुपए और पांडूताल में 1.65 लाख रुपए नगद और 55 हजार रुपए की चांदी जब्त की है।
हर संदिग्ध पर रखी जा रही नजर-
लोकसभा चुनाव-2019 बालाघाट जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए फ्लाईंग स्काड टीम एवं स्थैतिक निगरानी टीमों द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर बनाये गये चेक पोस्ट एवं नाकों पर सर्तकता के साथ वाहनों की जांच की जा रही है। वाहनों में 50 हजार रुपये से अधिक की नगदी एवं बगैर दस्तावेज के सोना-चांदी के आभूषण पाये जाने पर जप्त किये जा रहे है। 10 लाख रुपये से अधिक की सामग्री पाये जाने पर प्रकरण आयकर विभाग को सौपा जा रहा है। वाहनों की जांच के दौरान नगदी, शराब, हथियार व मतदाता को प्रभावित करने वाली अन्य सामग्री की आवाजाही पर निगरानी रखी जा रही है।
राशि संबंधित नहीं मिले दस्तावेज-
विधानसभा क्षेत्र बालाघाट की एसएसटी टीम के प्रभारी मधुसूदन सोनवे द्वारा 5 अप्रैल को कंजई चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग के दौरान बाइक सवार सिवनी जिले के ग्राम गंगेरूआ निवासी दिनेश पंचेश्वर के पास से 88 हजार रुपये की नगद राशि जप्त की है। दिनेश पंचेश्वर के पास इस राशि के संबंध में कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं था। जिस पर इस राशि को जप्त कर लालबर्रा थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।
चांदी के गहने मिले-
इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र बैहर की एसएसटी टीम क्रमांक-1 द्वारा गढ़ी पुलिस के सहयोग से 5 अप्रैल को पांडूतला चेक पोस्ट पर मोतीनाला से मंडला जा रही बस की जांच के दौरान एक व्यक्ति से एक लाख 65 हजार 700 रुपये की नगदी बरामद की गई है। उस व्यक्ति के पास नगदी से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं पाये गये। उस व्यक्ति के पास से 55 हजार रुपये कीमत के 2 किलोग्राम चांदी के गहने भी बरामद किए हैं। पांडूतला चेक पोस्ट पर जप्त नगदी एवं गहनों को गढ़ी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।

Created On :   6 April 2019 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story