सीबीआई ने मध्य रेलवे के 2 अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया

CBI arrests 2 officers of Central Railway on corruption charges
सीबीआई ने मध्य रेलवे के 2 अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया
Corruption सीबीआई ने मध्य रेलवे के 2 अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया
हाईलाइट
  • सीबीआई ने मध्य रेलवे के 2 अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को भुसावल मंडल में दो निविदाएं देने में कथित रूप से रिश्वत के आरोप में एक केंद्रीय रेलवे मंडल अभियंता और एक क्लर्क को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

एक शिकायत के बाद सीबीआई ने इंजीनियर एम. एल. गुप्ता और लिपिक संजीव राडे को जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया। उन्हें मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

सीबीआई अधिकारियों ने ब्योरा देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार दोनों ने दो निविदाओं के लिए स्वीकृति पत्र जारी करने के एवज में साढ़े चार लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

शिकायतकर्ता को जुलाई 2021 में सीआर के भुसावल जोन स्टाफ क्वार्टर और लगभग 1.34 करोड़ रुपये के सेवा भवनों के लिए प्रमुख मरम्मत कार्यों के लिए निविदा प्रक्रिया में और रेल कोच केयर सेंटर के लिए 1.13 करोड़ रुपये के उन्नयन अनुबंध के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

शिकायत के बाद, सीबीआई ने एक जाल बिछाया और दोनों को 200,000 रुपये (गुप्ता) और 40,000 रुपये (राडे) की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

सीबीआई ने बाद में दोनों आरोपियों के कार्यालयों और आवासीय परिसरों पर भी छापेमारी की और गुप्ता के पास से 15 लाख रुपये और बरामद किए। आगे की जांच चल रही है।

 

आईएएनएस

Created On :   16 Aug 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story