बंगाल: बंगाल हत्याकांड के फरार आरोपी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कहा कि उसने भादू एसके की हत्या के मामले में एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है।आरोपी की पहचान सोना एसके के रूप में हुई है। वह मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है।सीबीआई ने कहा, आरोप लगाया गया था कि आरोपी अन्य आरोपियों के साथ अपराध स्थल पर मौजूद था और उसने हमलावरों को मौके से भागने में मदद की। वह गिरफ्तारी से बच रहा था और मामले की शुरूआत से ही फरार था।सीबीआई ने यह मामला 8 अप्रैल, 2022 को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज किया था।

पहले 10 आरोपियों के खिलाफ थाना रामपुरहाट, जिला बीरभूम (पश्चिम बंगाल) में मामला दर्ज किया गया था।आरोप है कि 21 मार्च की रात करीब साढ़े आठ बजे जब शिकायतकर्ता बोगतुई मोड़ की एक दुकान पर चाय पी रहा था। बरसल ग्राम पंचायत के उप प्रधान उनके भाई एसके मोटरसाइकिल पर बैठकर फोन पर बात कर रहे थे।

आरोपी ने अपने भाई के सिर को निशाना बनाते हुए बम फेंका और बम सिर पर लगने से वह जमीन पर गिर पड़ा। आरोपी अपने भाई पर और बम फेंकता रहा।शिकायतकर्ता अपने भाई को रामपुरहाट अस्पताल ले गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने डिजिटल के साथ-साथ अन्य वैज्ञानिक साक्ष्य भी एकत्र किए। जांच में पता चला कि इलाके में दो गुटों के बीच लंबे समय से रंजिश चल रही थी। एक गुट का नेतृत्व मृतक एसके और दूसरे का नेतृत्व आरोपी कर रहा था। झगड़े के कारण एसके की मौत हो गई थी।जांच के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.