सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

CBI calls former Maharashtra Home Minister Deshmukh for questioning
सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया
सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोपों की अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच से जुड़े एक सीबीआई अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हमने देशमुख से 14 अप्रैल को कार्यालय में उनका बयान दर्ज करने के लिए कहा है।

यह पहली बार है कि बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेशों पर भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोपों में 6 अप्रैल को प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज करने के बाद सीबीआई ने देशमुख को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ने यह कार्रवाई उनके दो पीए, पलांडे और कुंदन के बयान दर्ज करने के एक दिन बाद की है। इससे पहले, दिन में, सीबीआई ने अपनी जांच के सिलसिले में दूसरी बार एसीपी संजय पाटिल का बयान भी दर्ज किया।

बॉम्बे एचसी ने सीबीआई को मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परम बीर सिंह के आरोपों पर देशमुख के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया था। देशमुख द्वारा कार्यालय के भ्रष्टाचार और दुरुपयोग के आरोपों की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व वाली सीबीआई की दो टीमें पहले से ही मुंबई में हैं। सीबीआई ने याचिकाकर्ता जयश्री पाटिल और डीसीपी राजू भुजबल का बयान भी दर्ज किया है।

Created On :   12 April 2021 9:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story