दैनिक भास्कर हिंदी: सीएस के साथ मारपीट, केजरीवाल के खिलाफ पुलिस ने तैयार की चार्जशीट

July 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी (सीएस) अंशु प्रकाश के साथ की गई मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है। सीएम हाउस में हुई कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम और डिप्टी सीएम के कॉल डीटेल भी खंगाले हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दर्ज शिकायत में सीएम व डेप्युटी सीएम को साजिशकर्ता की भूमिका में रखा है।

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि सीएम व डेप्युटी सीएम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट पूरी कर ली है। बस कुछ कानूनी औपचारिकताएं और हैं, जिन्हें पूरा करना बाकी है। इसके बाद इस तैयार चार्जशीट को कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा। साथ ही मामले में एलजी अनिल बैजल से सेंक्शन के अलावा इस बात पर भी राय ली जा रही है कि चार्जशीट दाखिल करने से पहले राष्ट्रपति से मंजूरी लेनी चाहिए या नहीं।

बता दें कि देश का यह पहला ऐसा मामला होगा जब किसी प्रदेश की पुलिस ने अपने ही सीएम और डिप्टी सीएम के कॉल डिटेल्स खंगाले हों।

पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सीएस अंशु प्रकाश मामले में जो फाइनल चार्जशीट बनकर तैयार हुई है, वह लगभग 850 से 900 पेज की है। इसका रफ ड्राफ्ट करीब ढाई हजार पन्नों का था, जिसे एडिट करके इतना बनाया गया। इस केस के लिए नियुक्त किए गए सीनियर पब्लिक प्रॉसिक्यूटर मोहित माथुर अब इस चार्जशीट को वेरिफाई कर रहे हैं। इसमें कानूनी पहलुओं को देखते हुए कुछ बदलाव अंतिम समय में किए भी जा सकते हैं।

गौरतलब है कि सीएम हाउस में रात 12 बजे एक मीटिंग बुलाई गई थी। इसी मीटिंग में सीएस के साथ मारपीट की गई थी। जिसका आरोप विधायक अमानतुल्लाह और प्रकाश जारवाल पर लगाया गया था। मामले में सीएस मारपीट मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया, राजेश ऋषि, ऋतुराज, मदनलाल, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा, राजेश गुप्ता और नितिन त्यागी को आरोपी बनाया गया है।