महाराष्ट्र को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं होने दे रही केंद्र सरकारः मलिक

Central government is not allowing Maharashtra to supply Remedisvir injection: Malik
महाराष्ट्र को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं होने दे रही केंद्र सरकारः मलिक
महाराष्ट्र को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं होने दे रही केंद्र सरकारः मलिक

 डिजिटल डेस्क, मुंबई । महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में इस महामारी को लेकर राजनीति थमने का नाम नही ली रही है। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता व राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली कंपनियों को महाराष्ट्र के लिए इंजेक्शन सप्लाई करने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को रेमडेसिविर इंजेक्शन देने पर उनका लाईसेंस रद्द करने की धमकी दी गई है। दूसरी तरफ मलिक के आरोपों को भाजपा नेताओं ने बेबुनियाद बताते हुए सबूत देने की मांग की है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रविण दरेकर ने कहा है कि मलिक सबूत दें अथवा मंत्री पद से इस्तीफा। वे निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं। 

मंत्री मलिक ने शनिवार को प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर पाबंदी लगाए जाने के बाद 16 निर्यातकों के पास 20 लाख रेमडेसिविर इंजक्शन पड़े हैं जिन्हें बेचने के लिए अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि रेमडेसिविर का उत्पादन करने वाली सात कंपनियों के माध्यम से ही ये रेमडेसिविर इंजक्शन बिकने चाहिए। पर इन सात कंपनियों ने यह जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है। जिससे केंद्र सरकार के सामने पेच निर्माण हो गया है। पर कोरोना मरीजों के लिए इस दवा की जरुरत को देखते हुए तुंरत फैसला लेने की जरुरत है। मलिक ने कहा कि राज्य सरकार ने इन 16 निर्यात कंपनियों से रेमडेसिविर के बारे में पूछा था लेकिन केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को रेमडेसिविर दवा की आपूर्ति करने पर पाबंदी लगा दी है। यह खेदजनक है। 

झूठ बोल रहे हैं मलिक, इस्तीफा देः दरेकर
भाजपा नेता व विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रविण दरेकर ने राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मलिक पर गलतबयानी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में महाराष्ट्र सरकार की असफलता को छुपाने के लिए इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मलिक सबूत दें नहीं तो मंत्री पद से इस्तीफे दें। दरेकर ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र में आक्सीजन नहीं मिल रहा है। महाराष्ट्र सरकार सब कुछ केंद्र सरकार से चाहता है। आखिर वह खुद कुछ क्यों नहीं करती। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने भी मलिक के आरोप को गलत बातते हुए कहा कि वे अपना आरोप साबित करें या माफी मांगे। 

भाजपा विधायक शेलार को नहीं मिल रहा रेमडेसिविर इंजेक्शन 
कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की महाराष्ट्र में इस कदर किल्लत हो गई है कि पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक आशीष शेलार के लिए यह इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है। भाजपा के विधान परिषद सदस्य प्रसाद लाड ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि शेलार कोरोना संक्रमित होने के बाद लीलावती अस्पताल में हैं। उनके लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरुरत है। पर उनके लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है। 

Created On :   17 April 2021 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story