पीएम आवास योजना के तहत 2022 तक हर परिवार का होगा अपना घर : अहिर

central state home minister hansraj ahir on pm housing schemes 2022
पीएम आवास योजना के तहत 2022 तक हर परिवार का होगा अपना घर : अहिर
पीएम आवास योजना के तहत 2022 तक हर परिवार का होगा अपना घर : अहिर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वर्ष  2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा और अति महत्वाकांक्षी ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत ये सपना पूरा किया जाएगा। ये कहना है  केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर का। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्ष्मीनगर चौक स्थित सांस्कृतिक हॉल में  पहला ऑनलाइन   ड्राॅ निकाला गया। आयोजित कार्यक्रम में सांसद डॉ. विकास महात्मे, म्हाडा नागपुर नागपुर मंडल के सभापति तारिक कुरैशी, नागपुर मंडल के मुख्य अधिकारी संजय भीमनवार उपस्थित थे।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष  2022 तक भारत के हर परिवार के लिए घर उपलब्ध कराने का इरादा जताया है।

सांसद विकास महात्मे ने कहा कि घरों का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किया जा रहा है। यह योजना उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिनकी आय कम है। इस योजना के तहत प्राप्त घरों की किस्त अगले 18 से 20 वर्षों तक भी भरी जा सकती है।  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नागपुर गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास मंडल अंतर्गत चंद्रपुर, हिंगणघाट और नागपुर में विभिन्न आय समूहों के उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के लिए आमंत्रित किया गया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इमारत का निर्माण किया था। इस योजना के तहत, विभिन्न आय समूहों के 1553 टैंक ऑनलाइन विधि के अनुरूप ऑनलाइन वितरित किए गए थे। यह यू-ट्यूब के माध्यम से नागपुर गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास मंडल  2018 की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। नागपुर मंडल ने आज तक 25 हजार घरों में से 16 हजार भूखंड विकसित किए हैं।

नागपुर गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास मंडल  के संजय भीमवानवार ने कहा कि आने वाली अवधि में नागपुर में 12,200 घर उपलब्ध कराने की योजना है।  इस अवसर पर गिरीश जोशी, सुनील सववानी, प्रा. सुमित खत्री, विशाल गायकवाड़, सलमा शेख और सुनीलकुमार तिवारी भी उपस्थित थे।

Created On :   24 Sep 2018 8:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story