BJP के साथ गठबंधन कर शिवसेना कर रही पश्चाताप, स्मृति ईरानी की सभा में कुर्सियां खाली

Chairs was empty in the meeting of union minister Smriti Irani
BJP के साथ गठबंधन कर शिवसेना कर रही पश्चाताप, स्मृति ईरानी की सभा में कुर्सियां खाली
BJP के साथ गठबंधन कर शिवसेना कर रही पश्चाताप, स्मृति ईरानी की सभा में कुर्सियां खाली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर लोकसभा उपचुनाव में BJP के उम्मीदवार राजेंद्र गावित के प्रचार के लिए आईं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की सभा में कुर्सियां खाली नजर आईं। शुक्रवार को डहाणु में आयोजित सभा से मतदाताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुंह मोड लिया। सभा स्थल पर 5 हजार लोगों को बैठने के लिए आसन व्यवस्था की गई थी। लेकिन मुश्किल से एक हजार कुर्सियां भी नहीं भर पाई। पार्टी की फजीहत होता देख आयोजकों ने खाली कुर्सियों को समेट कर दिया। भीड़ कम होने के बाद स्थिति को भांपते हुए केंद्रीय मंत्री ईरानी ने केवल 10 मिनट में अपना भाषण खत्म कर दिया।

ईरानी ने कहा कि पालघर लोकसभा उपचुनाव BJP और शिवसेना के मध्य का चुनाव नहीं है। सत्य यह है कि यह चुनाव BJP और उन ताकतों के बीच का चुनाव है जो लोकतंत्र को कमजोर करने की मंशा रखते हैं। ईरानी ने कहा कि शिवसेना के मंच से BJP के शीर्ष नेतृत्व पर आक्रामक हमला करते हुए मैंने सुना तो मेरे मन को ठेस पहुंची। मेरे मन में सवाल आया कि BJP क्या इतनी बुरी बन गई है कि कई सालों के साथ और संघर्ष को शिवसेना भूल गई है। लेकिन यह सत्ता का खेल है।

सत्ता के इस खेल में रिश्तों को बलि चढ़ाना पड़ता है। पालघर उपचुनाव में BJP के उम्मीदवार गावित का मुकाबला शिवसेना के उम्मीदवार श्रीनिवास वनगा के बीच है। श्रीनिवास पालघर से BJP सांसद रहे दिवंगत सांसद चिंतामण वनगा के बेटे हैं। इस सीट पर बहुजन विकास आघाड़ी, माकपा और कांग्रेस ने भी प्रत्याशी खड़ा किया है। इस सीट पर 28 मई को वोट डाले जाएंगे।

BJP के साथ गठबंधन से पश्चाताप
दूसरी ओर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर जोरदार हमला बोला है। पालघर में प्रचार कर रहे उद्धव ने कहा कि पिछले 25 सालों तक शिवसेना ने BJP के साथ गठबंधन किया, लेकिन दुर्भाग्य से कहना पड़ रहा है कि गठबंधन को लेकर पश्चाताप हो रहा है, क्योंकि BJP की नई पीढ़ी में हिन्दुत्व समेत अन्य मुद्दों पर विचार पहले जैसे नहीं रहे। उद्धव ने कहा कि BJP के प्रचार के लिए पालघर में आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है। योगी ने चप्पल पहन करके ही शिवाजी की प्रतिमा का अभिवादन किया है।

इस बीच बहुजन विकास आघाड़ी के प्रमुख व विधायक हितेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के कुत्ते और बिल्ली वाले बयान पर पलटवार किया। ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हम लोगों को कुत्ता और बिल्ली कह करके संबोधित किया। हम मुख्यमंत्री से कहना चाहेंगे कि हां मैं कुत्ता हूं। हमने वफादार कुत्ते की तरह तीस सालों तक लगातार क्षेत्र की जनता और मतदाताओं के साथ ईमानदारी से काम किया है। 

Created On :   25 May 2018 3:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story