दैनिक भास्कर हिंदी: धनंजय मुंडे पर लगे आरोप गंभीर, जल्द फैसला: पवार

January 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री व राकांपा नेता धनंजय मुंडे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि सामाजिक न्यायमंत्री मुंडे पर लगे आरोप गंभीर हैं। उनके बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के फैसले का इंतजार किये बगैर पार्टी मुंडे की बाबत फैसला लेगी। इस बीच गुरुवार को मुंडे राष्ट्रवादी भवन में पार्टी के जनता दरबार में मौजूद रहे। गौरतलब है कि रेणु शर्मा नाम की महिला ने धनंजय मुंडे पर शादी का झांसा देकर सालों से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इसके बाद धनंजय ने स्वीकार किया कि रेणु की बहन से उनके वर्षो से सहमति से संबंध है और उन दोनों के दो बच्चे भी हैं।

विपक्ष द्वारा धनंजय मुंडे का इस्तीफा मांगा जा रहा है।  इस बारे में पूछे जाने पर राकांपा सुप्रीमो पवार ने कहा कि धनंजय मुंडे ने मुझ से मुलाकात कर आरोपों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि किसी से उनके घनिष्ठ संबंध थे। उसी मामले में यह शिकायत हुई है। इस मामले में निजी हमले की आशंका को देखते हुए धनंजय ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। पवार ने कहा कि धनंजय पर लगे आरोप गंभीर हैं। इसको लेकर पार्टी को फैसला लेना होगा। पार्टी नेताओं के सामने यह मामला रखा जाएगा। मेरा कर्तव्य है कि उनके द्वारा बताई बातें पार्टी नेताओं के सामने रखूं। इस बारे में उनकी राय जानने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस बारे में निर्णय लेने में देरी होनी चाहिए।पार्टी प्रमुख होने के नाते मैं जल्द फैसला लूंगा।

पार्टी प्रमुख को बता दी है सारी बात: मुंडे
सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे ने कहा कि मैंने अपने खिलाफ लगे आरोप को लेकर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के सामने अपना पक्ष रखा है। मैंने उन्हें सब कुछ बता दिया है। पार्टी प्रमुख जो भी फैसला करेंगे, मुझे स्वीकार होगा।

जांच पूरी होने का इंतजार करेगी पार्टी: मलिक
दूसरी तरफ राकांपा प्रवक्ता व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि चूंकि महिला ने मामला दर्ज करवा दिया है, इसलिए उनकी पार्टी जांच होने तक इंतजार करेगी। मलिक ने कहा कि हम पहले आधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार करेंगे और फिर फैसला करेंगे कि आगे क्या करना है।
 

खबरें और भी हैं...