दैनिक भास्कर हिंदी: चव्हाण ने कहा- राणे की कांग्रेस में वापसी को लेकर कोई चर्चा नहीं

January 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष व भाजपा के टिकट पर राज्यसभा सदस्य बने नारायण राणे की कांग्रेस पार्टी में वापसी का चर्चाओं पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने विराम लगाने कि कोशिश की है। सोमवार को चव्हाण ने राणे के गढ़ सिंधुदुर्ग में कहा कि राणे के फिर से कांग्रेस में आने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता बाला साहेब थोरात ने राणे के कांग्रेस प्रवेश को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। इस बारे में मेरी थोरात से बात हुई है। उन्होंने ऐसे बयान से इंकार किया है।  

गौरतलब है कि श्री थोरात ने अहमदनगर में कहा था कि राणे को फिर से कांग्रेस में लाने के लिए सम्पर्क किया गया है। भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य राणे के फिर से कांग्रेसी बनने की चर्चा पिछले कई दिनों से राजनीतिक गलियारे में गरम है। अब तक इस बारे में राणे की तरफ से भी खंडन नहीं किया गया है। इससे इस चर्चा को बल मिला है। लेकिन सोमवार को राणे ने भी कहा कि मैं कांग्रेस के किसी नेता के सम्पर्क में नहीं हूं। इन अटकलों में सच्चाई नहीं है।

शिवसेना छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए राणे ने सितंबर 2017 में कांग्रेस नेतृत्व पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ अपना अलग दल महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष बनाया था। इन दिनों वे भाजपा के साथ हैं। लेकिन राणे ने साफ किया है कि शिवसेना-भाजपा गठबंधन की स्थिति वे युति के साथ नहीं रहेंगे। 

प्रकाश आंबेडकर से चर्चा को तैयार 

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस ने भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रकाश आंबेडकर से मेरी नांदेड में चर्चा हुई थी। हम उनसे चर्चा के लिए तैयार हैं, उन्हें भी चर्चा के लिए तैयारी दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ हुए तो भी हम भाजपा को हराने के लिए तैयार हैं।