भुगतान का वादा कर धोखा स्टार हेल्थ ने कहा-नो क्लेम

Cheated by promising payment, Star Health said - no claim
भुगतान का वादा कर धोखा स्टार हेल्थ ने कहा-नो क्लेम
नागपुर भुगतान का वादा कर धोखा स्टार हेल्थ ने कहा-नो क्लेम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पॉलिसी वर्षों पुरानी क्यों न हो, बीमा कंपनी के क्लेम डिपार्टमेंट को मालूम होता है कि किस तरह से भुगतान पर रोक लगानी है। ऐसा किसी एक के साथ नहीं किया जा रहा, बल्कि सैकड़ों लोगों के साथ बीमा कंपनियों का गोलमाल लगातार जारी है। ऐसी ही एक शिकायत हेमंत बोरसे ने की है।

5 साल में कभी क्लेम नहीं किया
हेमंत ने बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पांच वर्ष से बीमा का प्रीमियम कंपनी में जमा करते आ रहे हैं। आज तक किसी भी तरह की बीमारी का क्लेम बीमा कंपनी से नहीं लिया। जुलाई 2022 में अचानक चक्कर आने के कारण वह गिर गया था। सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई थीं। परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान अस्पताल की तरफ से कैशलेस के लिए मेल किया गया, तो बीमा कंपनी ने बिल सब मिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया। ठीक होने के बाद बीमित ने जब सारे बिल व अस्पताल की रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट की तो जिम्मेदारों ने कहा कि जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा। महीनों बाद अनेक प्रकार की क्वेरी निकालने में व क्लेम रिजेक्ट करने में बीमा कंपनी सफल नहीं हुई तो उनके द्वारा रास्ता निकाला गया कि यह अस्पताल ब्लैक-लिस्ट में शामिल है, इसलिए हम क्लेम नहीं दे सकते हैं। बीमित ने सारे तथ्य दिए पर जिम्मेदारों के द्वारा किसी भी तरह की सुनवाई नहीं की जा रही है। पॉलिसी धारक का आरोप है कि उसके साथ जालसाजी की जा रही है।

इस नंबर पर समस्या बताएं 
स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है, तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9422165556 पर वाट्सएप कर सकते हैं, जरूरी प्रमाण भी भेजें।

अगले कदम की तैयारी : अब पीड़ित का कहना है कि अब वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में बीमा कंपनी के विरुद्ध शिकायत करेगा। वहीं बीमा कंपनी से संपर्क किया गया पर उनके अधिकारियों द्वारा किसी भी तरह का उत्तर नहीं दिया गया।

Created On :   19 April 2023 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story