मनसुख हिरेन की केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट में खुलासा, समुंदर में फेंकने से पहले बुरी तरह मारा पीटा गया था

Chemical analysis report of Mansukh Hirens body
मनसुख हिरेन की केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट में खुलासा, समुंदर में फेंकने से पहले बुरी तरह मारा पीटा गया था
मनसुख हिरेन की केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट में खुलासा, समुंदर में फेंकने से पहले बुरी तरह मारा पीटा गया था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनसुख हिरेन की लाश की केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक मौत से पहले मनसुख हिरेन को बुरी तरह से मारा पीटा गया था। इतना ही नहीं जब हिरेन को समुंदर में फेंका गया तब उनकी सांसे चल रही थी। दरअसल, किसी को मौत के बाद जब पानी में फेंका जाता है, तो पानी उसके फेफड़े, ख़ून या बोन मैरो में नहीं जाता।  लेकिन मनसुख हिरेन के बोन मैरो में डायटम मिले हैं, जो मुंब्रा क्रीक के पानी से मैच करते हैं।

बता दें कि मनसुख हिरेन की लाश 5 मार्च की सुबह मुंब्रा क्रीक में मिली थी। मनसुख ठाणे के व्यापारी थे और क्लासिक मोटर्स की फ्रेंचाइजी चलाते थे। हिरेन के शव की जांच के दौरान उनके मुंह से पांच रूमाल निकले। बीते दिनों हिरेन की एसयूवी बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली थी। उसी स्कॉर्पियो कार से धमकी भरा पत्र और कुछ वाहनों की नंबर प्लेट भी मिली थी। कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थीं, जिनका इस्तेमाल विस्फोट के लिए किया जाता है। चिट्ठी में कहा गया था, नीता भाभी, मुकेश भैया.. ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।

हिरेन की ऑटोप्सी रिपोर्ट में "चेहरे के लेफ्ट में, नथुने के ऊपरी हिस्सा में और दाहिनी आंख में मामूली निशान मिले थे। इसके बाद सामने आया था कि हिरेन ने 2 मार्च को मुख्यमंत्री, राज्य के गृह मंत्री और ठाणे और मुंबई के पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखा था। इस पत्र में पुलिस के कथित उत्पीड़न के कारण सुरक्षा की मांग की गई थी। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों को भेजे गए पत्र में विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा उनसे पूछे जा रहे सवालों का विस्तार से उल्लेख है। पत्र में, उन्होंने कहा कि विभिन्न एजेंसियों की पूछताछ ने मेरे मन की शांति को भंग कर दिया है और पीड़ित होने के बावजूद मुझे आरोपी माना गया है।

मुझे दोषियों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है, जिन्होंने न केवल मेरे वाहन की चोरी की, बल्कि इसका दुरुपयोग भी किया। मैं पहले ही अपने बयान में बता चुका हूं कि कैसे इसे चुराया गया और कैसे मैं इसका शिकार बना। इसके बावजूद मुझे पुलिस के उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा है। 

Created On :   19 March 2021 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story