छाबड़िया ने कपिल शर्मा को लगाया था साढ़े पांच करोड़ का चूना

Chhabria imposed Kapil Sharma lime of five and a half crores
छाबड़िया ने कपिल शर्मा को लगाया था साढ़े पांच करोड़ का चूना
छाबड़िया ने कपिल शर्मा को लगाया था साढ़े पांच करोड़ का चूना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठगी के मामले में गिरफ्तार देश के सबसे बड़े कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने कॉमेडियन कपिल शर्मा को भी साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया है। पिछले साल सितंबर महीने में शर्मा ने छाबड़िया के खिलाफ मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी। अब छाबड़िया के खिलाफ जांच कर रही क्राइम इंटलिजेंस यूनिट (सीआईयू) ने गुरूवार को कपिल शर्मा का बयान दर्ज किया। जिसके आधार पर छाबड़िया के खिलाफ ठगी का एक और मामला दर्ज किया जा रहा है।   संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंबे ने बताया कि दिलीप छाबरिया डिजाइंस प्राइवेट लिमिटेड को मार्च 2017 से मई 2017 तक वैनिटी बस तैयार करने के लिए 5 करोड़ 30 लाख रुपए दिए थे।

2018 में वैट कानून की जगह जीएसटी कानून आया तो डीसी डिजाइंस ने शर्मा से 40 लाख रुपए और मांगे जिसे उन्होंने दे दिया। हालांकि वैनिटी बनाने के काम में कोई प्रगति नहीं हुई। 2019 में शर्मा ने एनसीएलटी में मामले की शिकायत की। प्राथमिक जांच के बाद एनसीएलटी ने डीसी डिजाइंस के बैंक एकाउंट फ्रीज कर दिए। दिलीप छाबड़िया ने फिर कपिल शर्मा से वैनिटी बनाने के लिए 60 लाख और नकद मांगे लेकिन उन्होंने और पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद छाबरिया ने आधी बनी वैनिटी के पार्किंग के चार्ज के रूप में 13 लाख का बिल कपिल शर्मा को भेज दिया। इसके बाद परेशान कपिल शर्मा ने आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत की थी। 

भारंबे ने बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच के बाद छाबड़िया के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में एक और एफआईआर दर्ज करने का फैसला किया गया है। बयान दर्ज करने से पहले पत्रकारों से बातचीत में कपिल शर्मा ने बताया कि जिस व्यक्ति ने उनके साथ धोखाधड़ी की है वह किसी और मामले में गिरफ्तार हुआ है। उन्होंने भी शिकायत की थी इसलिए पुलिस ने उन्हें भी बयान दर्ज करने बुलाया है। बता दें कि देश के सबसे बड़े कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने अपनी ही बनाई गाड़ियों पर फर्जी तरीके से कर्ज लेने और फिर गाड़ियों का नंबर बदलकर उन्हें दूसरे लोगों को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।   
 

Created On :   7 Jan 2021 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story