केन्द्रीय जांच एजेंसियों को छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल की चेतावनी , बोले-लोगों को बेवजह परेशान किया तो एक्शन लेंगे

केन्द्रीय जांच एजेंसियों को छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल की चेतावनी , बोले-लोगों को बेवजह परेशान किया तो एक्शन लेंगे
छत्तीसगढ़ सरकार केन्द्रीय जांच एजेंसियों को छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल की चेतावनी , बोले-लोगों को बेवजह परेशान किया तो एक्शन लेंगे

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को चेतावनी दी है कि यदि यहां के लोगों को बेवजह परेशान किया तो एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा, यहां जिन लोगों को आईटी, ईडी, डीआरआई के लोग बुला रहे हैं उन्हें धमकी-चमकी और प्रताडि़त करने का काम कर रहे हैं। दूसरे प्रकार की बातें भी सुनाई दे रही हैं। ये उचित नहीं है। अगर छत्तीसगढ़ सरकार को शिकायत मिलती है तो निश्चित रूप से एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को यहां मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि सोमवार को भिलाई में अग्रसेन जयंती कार्यक्रम में गया था तो वहां मंच के माध्यम से यह बातें पता चलीं। मुझे भी जानकारी मिल रही थी।

अपराधियों जैसा व्यवहार करना गलत बात

मुख्यमंत्री ने कहा, सेंट्रल एजेंसी आए स्वागत है। उन्हें बनाया ही इसलिए गया है कि कहीं गलत हो रहा हो तो उस पर कार्रवाई करें। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो अधिकारी आए वह यहां के लोगों को धमकाये-चमकाए। वे व्यापार कर रहे हैं, उद्योग चला रहे हैं तो यह अपराध नहीं है। उनसे अपराधियों जैसा व्यवहार करना गलत बात है। केंद्र सरकार अपनी एजेंसियों के माध्यम से डर का माहौल बना रही है। अगर केंद्रीय एजेंसियां किसी को बेवजह परेशान करती हैं और किसी व्यापारी ने इसकी शिकायत थाने में कर दी तो पुलिस एक्शन लेगी।   

चिटफंड कंपनियों के मामले में कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे

मुख्यमंत्री ने ईडी की कार्यशैली को रिमोट संचालित बताते हुए कहा, सेंट्रल एजेंसियां अपने उद्देश्यों से भटक चुकी हैं। उनके अफसरों ने भारत के संविधान की जो शपथ ली है उसका पालन तो वे कर ही नहीं रहे हैं। हमने यहां कहा कि चिटफंड कंपनियों ने छह-साढे हजार करोड़ रुपए लूटे हैं। कहीं न कहीं उसमें मनी लांड्रिंग हुआ है। उसमें क्यों नहीं कर रहे हैं कार्रवाई। यहां तो लोगों का पैसा गया है। आप उसमें कार्रवाई नहीं करोगे। जो ब्रांड एंबेसडर बाहर घूूम रहे हैं उनसे पूछताछ भी नहीं करोगे।


पूर्व मुख्यमंत्री रमन पर भी साधा निशाना

मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा शासन में डॉ. रमन सिंह चिटफंड कंपनियों में ब्रांड एंबेसडर बन गए थे। उन्होंने लाखों लोगों का करोड़ों रुपए जमा कराया। रमन सिंह ने किस बिनाह पर वह पैसा जमा करवाया। फिर 15 साल सत्ता में रहे तो क्यों पैसा वापस नहीं कराया। कार्रवाई क्यों नहीं की।

Created On :   27 Sep 2022 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story