दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस को बड़ा झटका, छत्तीसगढ़ पार्टी उपाध्यक्ष घनाराम ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में जाएंगे

November 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार को वोटिंग की जाएगी। इससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वे सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। तीन बार विधायक रहे घनाराम साहू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस को भेज दिया है।

पीसीसी को लिखे पत्र में घनाराम साहू ने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और सांसद ताम्रध्वज साहू पर संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, वो दोनों ही उन्हें प्रताड़ित करते हैं और साहू समाज की उपेक्षा करते हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि वो 5 साल से पार्टी के उपाध्यक्ष हैं, लेकिन उनकी कोई पूछ परख नहीं होती ना ही उन्हें कोई जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग ग्रामीण से एक महिला प्रत्याशी का बी फार्म काटकर खुद उनकी सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

घनाराम साहू 1972 में निर्दलीय विधायक रहे हैं। इसके बाद 1977 में उन्होंने कांग्रेस जॉइन कर ली थी। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव भी लड़ा और 11 हजार वोटों से जीत हासिल की। इसके बाद 1998 में उन्होंने तीसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ा और 9 हजार वोटों से जीता। हालांकि वो 2003 और 2008 में गुंडरदेही क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार गये। साहू समाज में घनाराम साहू की गहरी पैठ बतायी जाती है। वो कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भी लंबे समय से हैं। 2018 में वो कांग्रेस से गुंडरदेही से टिकट मांग रहे थे।  

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में सोमवार को 18 सीटों पर वोटिंग होगी। जबकि दूसरे चरण के लिए 72 सीटों पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। दोनों चरण का मतदान हो जाने के बाद मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

खबरें और भी हैं...