comScore

पूर्व सीएम की शिकायत के बाद हुई जांच, कलेक्टर शर्मा को क्लीन चिट 

पूर्व सीएम की शिकायत के बाद हुई जांच, कलेक्टर शर्मा को क्लीन चिट 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शिकायत के बाद छिंदवाड़ा कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा के खिलाफ चल रही जांच में क्लीन चिट दे दी गई है । मप्र. के मुख्य निर्वाचन आयुक्त वीएल कांताराव ने अपर प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव को प्रकरण की जांच सौंपी थी। दो दिनों तक चली जांच के बाद मामले में कलेक्टर को कोई दोषी नहीं पाया गया।

हेलीकाप्टर को उड़ान भरने की अनुमति देने से किया था इंकार 
24 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की चौरई की गुड़ मंडी में जनसभा थी। वे 4.30 बजे चौरई पहुंचे और 5.15 तक जनसभा ली। इसके बाद वे उमरेठ में सभा लेने वाले थे, लेकिन देर शाम हो जाने की वजह से प्रशासन ने पूर्व सीएम के हेलीकाप्टर को उड़ान भरने की अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद सीएम को कार से सभा लेने उमरेठ जाना पड़ा। इस बात से बिफराए पूर्व सीएम ने छिंदवाड़ा कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा की शिकायत भोपाल में मुख्य चुनाव आयुक्त से की थी। चुनाव आयुक्त ने अपर प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव को जांच का जिम्मा सौंपा था। जांच के बाद अपर प्रमुख सचिव ने कलेक्टर डॉ. शर्मा को क्लीन चिट दे दी है। एसीएस ने जांच के बाद चुनाव आयुक्त को रिपोर्ट सौंपी थी । सूत्रों के अनुसार जांच में सभी बिंदुओं का समावेश किया गया था । शिकायत में जो आरोप था कि समय रहने के बाद  भी उड़ान की अनुमति नहीं दी गई इस पर गहन रूप से जांच पड़ताल की गई । गौरतलब है कि सभा करने के बाद भोपाल पहुंच कर पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय उपाघ्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने मामले की शिकायत की थी।

इनका कहना है
शासन और चुनाव आयोग के नियम और निर्देशानुसार ही हमने कार्रवाई की थी। शासन के नियम थे कि शाम 5 बजे के बाद हेलीकाप्टर को उड़ान भरने की अनुमति न दी जाए। 
 डॉ. श्रीनिवास शर्मा कलेक्टर, छिंदवाड़ा 

कमेंट करें
JcwMl