दैनिक भास्कर हिंदी: चुनाव बाद तय होगा प्रधानमंत्री पद का चेहराः चिदंबरम

April 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के मतदान में कांग्रेस व सहयोगी दल निर्णायक बढ़त हासिल करते दिखाई दे रहे हैं। शनिवार को मुंबई कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम में कांग्रेस को लाभ और भाजपा को नुकसान होना तय है।   यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले मुंबई में कहा कि कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी। जवाब में चिदंबरम ने कहा कि हम किसी को सपना देखने से नहीं रोक सकते।

मोदी तो जागते हुए भी सपने देखते हैं। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा को नकार चुकी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पाकिस्तान से तीन बार कि लड़ाई में किसने देश की रक्षा की। हम जीते क्योंकि हमारे पास एक बहादुर सेना है। किसी 56 इंच के सीने वाले की वजह से यह जीत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि लोग नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ वोट करेंगे। चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो 72 हजार सालाना वाली न्याय योजना को अवश्य लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पैसे की कमी नहीं होगी। उन्होंने भाजपा को आडे हाथों लेते हुए सरकारी नीतियों का विरोध किया। चिदंबरम ने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा की हार भी इसी वजह से हुई।

क्यों न करें राज ठाकरे का स्वागत
मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के बारे में पूछे जाने पर चिदंबरम ने कहा कि राज ठाकरे भाजपा-शिवसेना का विरोध कर रहे हैं तो उनका स्वागत क्यों न करें। प्रधानमंत्री के लिए चेहरे के सवाल पर चिदंबरम ने कहा कि पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया है कि चुनाव बाद सभी गैर भाजपा दल मिल कर प्रधानमंत्री पद के लिए नाम पर विचार करेंगे।  उन्होंने फिलहाल किसी भी नाम पर मुहर लगाने से इंकार करते हुए समय आने पर यह बात साफ होने की जानकारी दी।