दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार कोरोना पॉजिटिव

April 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस महामारी का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसकी गिरफ्त में नए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार भी आ गए हैं। दोनों चुनाव अधिकारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बता दें कि सुनील अरोड़ा के कार्यकाल खत्म होने के बाद सुशील चंद्रा को मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है।

वहीं, दोनों अधिकारी संक्रमित होने के बाद भी पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव से जुड़े सभी काम कर रहे हैं। फिलहाल दोनों अधिकारी होम क्वारंटीन हैं और घर से ही वर्चुअली मीटिंग में शामिल हो रहे हैं। महामारी से जुड़ी तमाम परेशानियों के बीच लगातार आयोग अपने अधिकारियो से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क में बना हुआ है।

फिलहाल पश्चिम बंगाल में तीन चरणों का मतदान बाकी है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आयोग के पास 19 हजार से ज्यादा शिकायतें आई थीं इनमें 8 अप्रैल तक केवल 99 शिकायतों ही बची थीं। इस बड़े सियासी रण में राजनीतिक दल लगातार आयोग के पास चुनाव से जुड़ी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। 

गौरतलब है कि देश में कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है। देश में बीते 24 घंटों के भीतर 2 लाख 56 हजार 828 लोग संक्रमित हुए हैं। 1757 लोगों ने जान गंवाई है, जबकि 1,54,234 लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 20 लाख 24 हजार 629 पहुंच गया।

खबरें और भी हैं...