comScore

Coronavirus Delhi : दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- लोगों को परेशानी ना हो इसलिए जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी

Coronavirus Delhi : दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- लोगों को परेशानी ना हो इसलिए जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। 

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण का कहर देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। कोरोना से पूरी दिल्ली में हाहाकार मचा हुआ है। अस्पतालों में बेड की कमी है, ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं। श्मशान घाट के बाहर अंतिम संस्कार के लिए भी कतारें लग रही हैं। बीते 24 घंटे में 17 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। वहीं, 104 लोगों की मौत हुई। 

दिल्ली में कोरोना का हाल
• 24 घंटे में आए केस: 17,282
• 24 घंटे में हुई मौतें: 104
• कुल केस: 7,67,438
• एक्टिव केस: 50,736
• अबतक हुई मौतें: 11,540 

दिल्ली में बेड की कमी नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, दिल्ली में बेड की कमी नहीं है। अभी भी दिल्ली में 5 हजार बेड की व्यवस्था है। हम ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने पर पूरा ध्यान दे रहा है। मीडिया खबरों में दिखा रहा है कि अस्पतालों में बेड की कमी है, तो मैं कहना चाहता हूं कि ऐसा नहीं है। कुछ अस्पतालों में बेड की कमी आ सकती है, लेकिन दिल्ली में बेड की कमी नहीं है। आज भी 5 हजार बेड हैं। 

क्या बंद क्या खुला
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उपराज्यपाल के साथ हमारी बैठक हुए। जिसमें कई बड़े निर्णय लिए गए हैं। मॉल, जिम, स्पा, बाजार और अन्य चीज़ें बंद रहेंगी, सिनेमा हॉल 30 फीसदी के हिसाब से चल सकते हैं। वीकेंड में सिर्फ इलाके के हिसाब से एक बाजार को खोला जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि पांच दिन लोग काम करें, लेकिन वीकेंड में घरों में रहने की कोशिश करें। अगर किसी को अस्पताल जाना है, एयरपोर्ट, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाना है उन लोगों को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। लेकिन इसके लिए पास लेना होगा। 

कमेंट करें
6P47b
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।