• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Chief Minister Arvind Kejriwal Press Conference Vaccination of Delhi Coronavirus Lack of Corona Vaccine in Delhi Delhi still facing shortage of Covid-19 vaccine

दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में कोरोनावायरस वैक्सीन की कमी, CM केजरीवाल बोले- हमें 3 करोड़ डोज चाहिए

May 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल कैपिटल दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की किल्लत है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के स्कूलों में टीकाकरण अभियान शुरू किया है। युवा व्यवस्था को लेकर खुश हैं। आने वाले समय मे 300 स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर होंगे।

केजरीवाल ने कहा, हमने लगभग 100 स्कूलों में टीकाकरण की व्यवस्था की है, आने वाले समय में ये बढ़ाकर 250-300 स्कूलों में कर देंगे। आज दिल्ली में रोज क़रीब एक लाख वैक्सीन लग रही हैं, 50,000 वैक्सीन 45 साल से कम उम्र के लोगों और 50,000 वैक्सीन 45 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों को लग रही हैं। 

केजरीवाल ने कहा, आज वैक्सीन की बहुत कमी है, अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन मिल जाए तो हम तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट करना चाहते हैं। दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के 1.5 करोड़ लोग हैं तो 3 करोड़ वैक्सीन चाहिए। दिल्ली सरकार को अब तक कुल 40 लाख वैक्सीन मिली है।

केजरीवाल ने कहा, अगले 3 महीने के लिए हमें 80-85 लाख वैक्सीन हर महीने चाहिए। हम आज रोज एक लाख वैक्सीन लगा रहे हैं, हमें हर रोज 3 लाख वैक्सीन लगानी होगी। हम बड़े आराम से अपनी कैपेसिटी 3 लाख वैक्सीन की कर सकते हैं। केंद्र सरकार से निवेदन है कि हमें उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए।

केजरीवाल ने कहा, मेरी सभी विशेषज्ञों और केंद्र सरकार से अपील है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए जल्द किसी वैक्सीन का इंतजाम किया जाए। आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है।

खबरें और भी हैं...