राज्यपाल से नहीं मिल सके मुख्यमंत्री, 28 मार्च को देहरादून से लौटेंगे कोश्यारी 

Chief Minister could not meet the Governor, Koshyari will return from Dehradun on March 28
राज्यपाल से नहीं मिल सके मुख्यमंत्री, 28 मार्च को देहरादून से लौटेंगे कोश्यारी 
राज्यपाल से नहीं मिल सके मुख्यमंत्री, 28 मार्च को देहरादून से लौटेंगे कोश्यारी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एंटिलिया मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के 100 करोड़ रुपए के वसूली और पुलिस अफसरों के तबादले के भ्रष्टाचार को लेकर फोन टैपिंग मामले के घिरने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से गुरुवार को नहीं मिल पाए। राज्यपाल के अपने गृह राज्य उत्तराखंड के देहरादून चले जाने के कारण यह मुलाकात नहीं हो पाई। राज्यपाल 27 मार्च तक देहरादून में रहेंगे। 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि राज्यपाल के महाराष्ट्र के बाहर चले जाने के कारण मुलाकात नहीं हो सकी है। राज्यपाल के मुंबई लौटने के बाद उनसे मुख्यमंत्री और मंत्री मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री राज्य की स्थिति और सरकार पर लगे आरोपों को लेकर वास्तविक स्थिति राज्यपाल के सामने रखेंगे। पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे से फोन टैपिंग मामले की रिपोर्ट मांगी है। क्योंकि कुंटे ही फोन टैपिंग प्रकरण के दौरान राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव थे। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कुंटे गुरुवार शाम तक रिपोर्ट सौंप देंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर मुख्यमंत्री के सामने अपना पक्ष रखा है। अब मुख्यमंत्री को अंतिम फैसला लेना है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के खिलाफ साजिश थी अथवा व्यक्तिगत रूप से नाराजगी के कारण फोन टैपिंग की गई। इस पर रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अफसरों के तबादले को लेकर राज्य खुफिया विभाग की तत्कालीन खुफिया आयुक्त रश्मि शुक्ला ने फोन टैपिंग की जो रिपोर्ट तैयार की है, उसके मुताबिक तबादले नहीं हुए हैं। यदि रिपोर्ट में किसी का नाम आया है तो उसकी भी जांच की जाएगी। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक है। प्रदेश सरकार को पूर्ण बहुमत है। सत्ताधारी तीनों दलों के विधायक सरकार के साथ हैं। इससे पहले बुधवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। फडणवीस ने राज्यपाल से सरकार पर लग रहे आरोपों की बाबत मुख्यमंत्री से रिपोर्ट मांगने की मांग की थी।

Created On :   25 March 2021 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story