गोसीखुर्द प्रोजेक्ट के लिए 311 गांवों का फिर से होगा सर्वेक्षण

Chief Minister Devendra Fadnavis will take a final decision on Gosikhurd project
गोसीखुर्द प्रोजेक्ट के लिए 311 गांवों का फिर से होगा सर्वेक्षण
गोसीखुर्द प्रोजेक्ट के लिए 311 गांवों का फिर से होगा सर्वेक्षण

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  गोसीखुर्द प्रकल्प से प्रभावित नागपुर व भंडारा जिले के 311 गांवों का फिर से सर्वेेक्षण होगा और जनवरी के पहले सप्ताह में समीक्षा बैठक होगी। पूरे मामले पर तीन महीने बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अंतिम निर्णय लेंगे। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले की अध्यक्षता में विभागीय आयुक्तालय में हुई गोसीखुर्द प्रकल्पग्रस्तों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

प्रकल्पग्रस्तों की मांग
बता दें कि प्रकल्पग्रस्तों की तरफ से छह सदस्यीय समिति ने प्रभावितों के परिवार को 25 लाख मुआवजा या एक सदस्य को सरकारी नौकरी, बांध में जमा पानी का लेवल कम करने, प्रभावित गांवों का सर्वेक्षण कर नए कानून के मुताबिक पुनर्वसन व सेवा सुविधा देने की मांग की। पालकमंत्री श्री बावनकुले ने नागपुर व भंडारा जिले के 311 अंशत: प्रभावित गांवों का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में समीक्षा बैठक होगी। पालकमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भंडारा के जिलाधीश शांतनु गोयल से बात की। 

बैठक में विधायक बच्चू कडू, विधायक सुधीर पारवे, विधायक रामचंद्र अवसरे, विभागीय आयुक्त डा. संजीवकुमार, जिलाधीश अश्विन मुदगल, अतिरिक्त जिलाधीश प्रकाश पाटील, कमेटी के सदस्य मंगेश वंजारी, कार्यकारी अभियंता बुराडे मैडम आदि उपस्थित थे। 

तीन महीने बाद निर्णय लूंगा- बच्चू कडू 
बैठक खत्म होने के बाद विधायक बच्चू कड़ू ने परिसर में सैकड़ों की संख्या में जमा प्रकल्पग्रस्तों से चर्चा की। विधायक कडू ने कहा कि बैठक सकारात्मक हुई है। शासन-प्रशासन समस्या को हल करने की दिशा में सकारात्मक नजर आया है। जनवरी में समीक्षा बैठक ली जाएगी। तीन महीने बाद मुख्यमंत्री इस पर निर्णय लेंगे। निर्णय हक में आने की उम्मीद है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो क्या करना है, इसका निर्णय मैं लूंगा। सभी को शांति से अपने-अपने गांव जाने की अपील की। परिसर में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त था। शाम से ही लोग शांति से अपने-अपने घर को जाने लगे। फिलहाल तीन माह बाद इस मामले की स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद की जा रही है।  
 

Created On :   18 Dec 2018 5:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story